Breaking News

चाॅकलेट खाने से हुई बच्‍चे की मौत….

नई दिल्ली,छह महीने की बच्ची के गले में चॉकलेट फंसने से उसकी मौत हो गई। जिला चंबा के कुरांह गांव में यह हादसा हुआ है। मामला हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर कुरांह गांव का है। बच्ची की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने पहले खुद चॉकलेट निकालने की कोशिश की और बाद में चंबा मेडिकल कॉलेज ले आए। डॉक्टरों के प्रयासों के बावजूद बच्ची को बचाया नहीं जा सका।

फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई बंपर सेल,मिल रहा है भारी डिस्काउंट

उत्तर प्रदेश को इतने नए आईएएस अफसर मिले,देखे लिस्ट…

बताया जा रहा है कि चॉकलेट का टुकड़ा श्वास नली से होकर फेफड़े तक जा पहुंचा था। अस्पताल में परिजनों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार छह माह की बच्ची निमांशी पुत्री अजय निवासी कुरांह डाकघर मेहला चंबा के हाथ में चॉकलेट खेलने के लिए दिया गया था। खेलते खेलते ही बच्ची ने फ्रूट एंड नट वाले चॉकलेट का एक टुकड़ा मुंह में डाल लिया। देखते ही देखते बच्ची की हालत बिगड़ने लगी।

गूगल ने भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर की ये बड़ी गलती

दुनिया में पैदा हुई एक ऐसी बच्ची,जिसका….

परिजनों ने अपने स्तर पर बच्ची के गले में फंसा चॉकलेट का टुकड़ा निकालने की कोशिश की लेकिन बच्ची की तकलीफ बढ़ती चली गई। घबराए परिजन बच्ची को फौरन चंबा मेडिकल कॉलेज ले आए। यहां डॉक्टरों ने पाया कि चॉकलेट का टुकड़ा श्वास नली से होकर फेफड़े तक पहुंच गया है। सक्शन पंप के इस्तेमाल के बावजूद टुकड़ा बाहर नहीं निकाला जा सका। नतीजन इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई।

कल से बदल जाएंगे ये नियम,आपकी जिंदगी पर होगा सीधा असर…

कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरी….

मेडिकल कॉलेज में तैनात डॉक्टर देवेंद्र ने बताया कि छह माह की बच्ची को उपचार के लिए चंबा मेडिकल कॉलेज लाया गया था। बच्ची के फेफड़े में चॉकलेट का टुकड़ा बुरी तरह से फंस गया था। डॉक्टरों की टीम ने इस टुकड़े को निकालने का हर संभव प्रयास किया। सक्शन पंप लगाने के बावजूद चॉकलेट का टुकड़ा बाहर नहीं निकल पाया। इसी दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया। परिजन बच्ची का शव लेकर घर लौट गए।