Breaking News

जब मैंने उस व्यक्ति को मरते देखा, जिसने मेरे पिता को मारा तो….- राहुल गांधी

लंदन,  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  वर्ष 1991 में लिट्टे द्वारा उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या का जिक्र करते हुये उनके पिता को मारने वाले प्रभाकरन की मौत के बारे मे बताया। उन्होने कहा कि मैं इस धरती पर किसी के खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा के विरुद्ध हूं। मैं परेशान हो जाता हूं जब मैं किसी को आहत होते देखता हूं।

यौन शोषण के मामले में विश्व के निशाने पर आने के बाद, पोप आयरलैंड पहुंचे, उठाया ये कदम

सामाजिक न्याय की बड़ी लड़ाई को समाजवादी ही लड़ सकते हैं-अखिलेश यादव

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘ऐसा नहीं है। मैंने उन लोगों को मरते देखा है जिन्हें मैं बहुत प्यार करता था। मैंने उस व्यक्ति (प्रभाकरन) को भी मरते देखा जिसने मेरे पिता को मारा था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब मैंने जाफना (श्रीलंका) के तट पर प्रभाकरन को मृत देखा तो मुझे उसके लिए दुख हुआ क्योंकि मैंने उसकी जगह अपने पिता को देखा और मेरी जगह उसके बच्चों को देखा। इसलिए जब आप हिंसा से पीड़ित होते हो तो आप इसे समझते हो, यह पूरी तरह से आप पर असर डालती है।’’

भाजपा ने मौर्य-कुशवाहा समाज को ठगा, लोकसभा चुनाव मे अपमान का बदला लेंगे- प्रमोद चंद मौर्य

आजम खां को लगा बड़ा झटका…..
प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स में एक सत्र के दौरान जब उनसे सिख विरोधी दंगों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ जैसा मैंने पहले कहा था कि मैं हिंसा का पीड़ित हूं और मैं समझता हूं कि यह कैसा लगता है।’’ उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने हिंसा नहीं झेली है, उन्हें लगता है कि हिंसा वही है जो फिल्मों में देखते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ज्यादातर लोग हिंसा को नहीं समझते जो खतरनाक बात है।

भाजपा से युवाओं की ख़ुशी देखी नहीं गयी, इस लिए मुस्कान छीनकर आँसू दे दिया-अखिलेश यादव

8 साल बाद मिर्चपुर दलित हत्याकांड का आया फैसला,जानिए कितने छूटे, कितने दोषी करार….

1984 के सिख विरोधी दंगों को ‘‘बेहद दुखद त्रासदी’’ बताया और कहा कि वह किसी के भी खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा में शामिल लोगों को सजा देने का ‘‘100 फीसदी’’ समर्थन करते हैं। ब्रिटेन की दो दिवसीय यात्रा पर आए राहुल गांधी ने ब्रिटेन के सांसदों और स्थानीय नेताओं की सभा में कहा कि यह घटना त्रासदी थी और बहुत दुखद अनुभव था लेकिन उन्होंने इससे असहमति जताई कि इसमें कांग्रेस ‘‘शामिल’’ थी।

योगी सरकार का बड़ा फेरबदल, कई IAS अफसरों का हुआ तबादला

यूपी में हुए अफसरों के बंपर तबादले,देखें पूरी लिस्ट….
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि किसी के भी खिलाफ कोई भी हिंसा गलत है। भारत में कानूनी प्रक्रिया चल रही है लेकिन जहां तक मैं मानता हूं उस समय कुछ भी गलत किया गया तो उसे सजा मिलनी चाहिए और मैं इसका 100 फीसदी समर्थन करता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे मन में उसके बारे में कोई भ्रम नहीं है। यह एक त्रासदी थी, यह एक दुखद अनुभव था। आप कहते हैं कि उसमें कांग्रेस पार्टी शामिल थी, मैं इससे सहमति नहीं रखता। निश्चित तौर पर हिंसा हुई थी, निश्चित तौर पर वह त्रासदी थी।’’

इस वरिष्ठ BJP सांसद ने AAP सरकार कि तारीफ की,जानिए क्यों…

रक्षाबंधन पर CM योगी ने दिया महिलाओं को बड़ा तोहफा….

अखिलेश यादव ने विष्णु मंदिर मुद्दे पर सपा नेताओं को दी खास हिदायत

लालू प्रसाद यादव को हाईकोर्ट से लगा बड़ा झटका

बीजेपी विधायक ही उड़ा रहे कानून का मजाक, आरोपी को पुलिस हिरासत से छुड़ाया

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा-ओबीसी की तरह एससी-एसटी को पदोन्नति में आरक्षण से क्यों नही वंचित किया जा