Breaking News

यूपी मे सपा-बसपा ने दोहराया जीत का इतिहास, गोरखपुर और फूलपुर मे बीजेपी हारी

लखनऊ, यूपी की दो लोकसभा सीटों फूलपुर और गोरखपुर पर  समाजवादी पार्टी ने जीत दर्ज कर बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर जश्न मनाते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं सपा कार्यकर्ता इस दौरान ‘बुआ-भतीजा जिंदाबाद’ के नारे भी लगा रहे हैं। दरअसल इस बार के उपचुनाव में सपा के उम्मीदवार को बसपा ने समर्थन दिया हैं।

बसपा के वरिष्ठ नेता के बेटे ने की आत्महत्या , मायावती पहुंची आवास पर…

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा ये शिक्षा का विषय है, भिक्षा का नहीं….

माया-अखिलेश को लेकर एक बार फिर अमर सिंह के बिगड़े बोल..

उत्तर प्रदेश की दो सबसे वीआईपी लोकसभा सीटों फूलपुर और गोरखपुर में हुए उपचुनाव में बीजेपी को पीछे छोड़ समाजवादी पार्टी ने विजय प्राप्त की है। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई गोरखपुर सीट और डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की फूलपुर सीट पर शुरुआती दौर में कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन बाद में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने भारी उलटफेर कर दिया।

गोरखपुर मे बीजेपी पिछड़ी तो डीएम ने रोकी नतीजों की घोषणा, विधान सभा मे मचा हंगामा

लोकसभा उपचुनाव मे यूपी – बिहार की सभी सीटों पर भाजपा पीछे

नरेश अग्रवाल के लिए यह क्या बाेल गईं मुलायम सिंह की छाेटी बहू अपर्णा यादव

 फूलपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने भारी जीत दर्ज की है। फूलपुर में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नागेंद्र पटेल ने  59613 मतों से जीत हासिल की है । उन्हें 342756   वोट और बीजेपी के कौशलेंद्र पटेल को 2,83183 वोट मिले हैं।

 सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में हाथी पर सवार साइकिल अबकी बार बहुत तेजी से दौड़ी और 27 साल बाद बीजेपी को पीछे कर दिया है। गोरखपुर में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी प्रवीण निषाद को 4,35,959 वोट और बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला को 4,10,593 वोट मिले । प्रवीण निषाद ने 21961 वोट से जीत दर्ज की है

 सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह-क्षेत्र गोरखपुर में 47.45 फीसदी वोटिंग हुई, वहीं फूलपुर में 37.39 फीसदी मतदान हुआ है। 2014 में इन दोनों सीटों पर बीजेपी ने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। यहां तक कि एसपी, बीएसपी और कांग्रेस को मिले सम्मिलित वोट भी बीजेपी के विजयी उम्मीदवार से कम थे।

 सोनिया गांधी की डिनर पार्टी में दिखी विपक्षी दलों की एकजुटता

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव का अहम बयान..?

सुप्रिया जाटव ने कराटे चैम्पियनशिप में भारत को दिलाया स्वर्ण पदक

मुलायम सिंह यादव ने दिया बड़ा बयान, कहा नरेश अग्रवाल से होगा ये फायदा…

नरेश अग्रवाल को लेकर अखिलेश यादव ने की तीखी टिप्पणी

 तीन यादव नेताओं को राज्यसभा का मिला टिकट, यादव महासभा ने दिया धन्यवाद