Breaking News

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सूचना….

नई दिल्ली, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को  ये बड़ी सूचना दी है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को फ्रॉड से बचाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है. इसी सिलसिले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर ग्राहकों को एक नई सूचना दी है. ट्वीट के मुताबिक, अगर आपको किसी अनजान नंबर से कॉल आता है और कहता है कि मैं इस बैंक से बोल रहा हूं, तो आप उसका जबाव ऐसे दें, ताकि वो दोबारा कॉल करने से पहले सोचे.

यूपी में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,देखें लिस्ट….

गायों के पीछे दौड़ रही है योगी सरकार की एनकाउंटर पुलिस….

ऐसे दें जबाव- एसबीआई की ट्वीट के अनुसार, अनजान नंबर से कॉल करने वाला शख्स आपसे डेबिट कार्ड की डिटेल मांगता है, तो आप कहें, सॉरी डेबिट कार्ड मेरे दोस्त के पास है. इसलिए आप मेरे दोस्त को कॉल कर उससे कार्ड की डिटेल ले सकते हैं. फिर आप उसे 100 नंबर पर कॉल करने के लिए कहें. ऐसे बचें फ्रॉड से- किसी को भी अपने कार्ड के दोनों तरफ की फोटो कॉपी न दें. ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए जरूरी कार्ड वेरिफिकेशन वैल्यू (सीवीवी) कार्ड के पीछे की ओर ही छपा होता है. लिहाजा कार्ड नंबर के साथ कोई भी इसका गलत इस्तेमाल कर सकता है.

सोशल मीडिया पर CM योगी और अखिलेश यादव से ज्यादा फेमस हैं ये ऑफिसर…

योगी सरकार के ये तीन मंत्रियों की हुई गिरफ्तारी,जानिए है क्या मामला…

ऐसे ई-मेल लिंक्स पर कतई क्लिक ना करें जिस पर आपके अकाउंट डिटेल्स मांगे गए हों. ये ठगों के फिशिंग मेल हो सकते हैं. जबकि ज्यादातर जानी-मानी कंपनियां सीधे अपनी वेबसाइट पर जाने को कहती हैं. कार्ड से पेमेंट करते वक्त अच्छी तरह से ये जांच-परख लें कि वेबसाइट सिक्योर है या फिर नहीं. अगर आपको जरा भी संदेह होता है तो किसी एक्सपर्ट की मदद लें या वेबसाइट के बारे में इंटरनेट पर सर्च करें. फोन पर किसी को भी अपने अकाउंट डिटेल्स न दें, खासतौर पर टेलिमार्केटिंग कंपनियों को.

सपा-बसपा गठबंधन रोकने की साजिश का, अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा

अमित शाह की रैली में बन रही 5,000 किलो की दलीत खिचड़ी,बनेगा वर्ल्ड रेकॉर्ड..

यूपी में इस चर्चित आईएएस अधिकारी के घर पड़ा सीबीआई का छापा…

बंद होंगे 2000 रुपये के नए नोट? मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला…..

रेलवे देगी यात्रियों को ये नई बड़ी सुविधा…

घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल ,जानिए कैसे….

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये निर्णय….

इन शहरों में मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल…