Breaking News

किसान यात्रा के समापन पर बोले राहुल- शहीदों के खून की दलाली कर रहें मोदी

rahul-khat-delhiनई दिल्‍ली, कांग्रेस की किसान यात्रा की समाप्ति पर राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सेना के खून के पीछे छिपकर दलाली करने का आरोप लगाया. पाकिस्तान के खिलाफ किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का हवाला देते हुए राहुल ने कहा कि सेना अपना काम कर रही है, मोदी जी भी अब अपना काम करें. उन्होंने सरकार से 7 वें वेतन आयोग में सेना का वेतन बढ़ाने की मांग भी की.

राहुल गांधी ने ये उद् गार कांग्रेस की किसान यात्रा के अंतिम दिन व्यक्त किये. उत्तर प्रदेश में कांग्रेेस की स्थिति मजबूत करने के लिए राहुल गांधी देवरिया से दिल्ली के जंतर-मंतर तक किसान यात्रा पर निकले थे.

राहुल ने कहा कि देश में करोड़ों युवा बेरोजगार हैं, देश के युवा कुछ करना चाहते हैं लेकिन उनके पास रोजगार नहीं है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों में लोगों को इंसाफ दिया लेकिन मोदी सरकार ने इंसाफ के तराजू को उठाकर फेंक दिया. मोदी सरकार ने किसानों, बेरोजगारों से किया वादा नहीं निभाया और हिंदुस्‍तान को बांटने का काम किया है. राहुल गांधी ने कहा कि संसद के अगले सत्र में वह सरकार के समाने किसनों का ऋण माफ करने और बिजली के दामों में छूट दिलाने की मांग उठाएंगे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज के दौर में केवल मोदी और उनके चंद दोस्त मस्त हैं, देश की गरीब जनता त्रस्त है. उन्होंने कहा, “हमारे देश के प्रधानमंत्री उद्योगपतियों के मित्र हैं. कर्ज में डूबे गरीब किसानों से पूरा कर्ज वसूला जा रहा है. जबकि बड़े उद्योगपतियों का करोड़ों रुपयों का कर्ज मोदी ने माफ कर दिया है.” राहुल ने कहा कि किसान, मजदूर और छोटे दुकानदार के जेब में पैसा आने के बजाय 15 उद्योगपतियों की जेब में पैसा जा रहा है.

देवरिया से दिल्ली तक 2500 किलोमीटर किसान महायात्रा पर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यात्रा के अंतिम दिन गुरुवार को मेरठ में रोड शो किया.  राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर रोड शो शुरू किया. रोड शो के दौरान कई किलोमीटर लंबा जाम रहा. इस दौरान कांग्रेस नेता रिकिन अहलूवालिया मौजूद रहे. राहुल की किसान यात्रा में 26 खाट सभाएं, 26 रोड शो हुएए. जिसमे उन्होंने किसानों से लोन माफी करने के लिए 75 लाख आवेदन इकट्ठे किए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *