Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (08.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (08.12.2016)

 

bank-atm-3-min-580x395नोटबंदी- एक माह बाद भी समस्याएं खत्म नहीं, कतार में मर रहे लोग

दिल्ली, नोटबंदी के एक माह के बाद भी आमजन की समस्या खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। कई स्थ्ा्न्ों पर कतार में लगे लोगों के मरने के समाचार भी मिलें हैं। बैंकों-डाकघरों में कैश की जबरदस्त किल्लत से अब हालात बेकाबू होने के कगार पर हैं। बैंकों और प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद हालात दुरुस्त नहीं हैं।

नोटबंदी के एक महीने के बाद भी बैंकों व एटीएम के बाहर लंबी लाइनें लग रही है। लोगों का पूरा दिन अपना पैसा निकालने के लिए कड़कड़ाती ठंड और कोहरे में भी कतार में निकला जा रहा है। शहर से गांवों तक बैंकों से एटीएम तक रोजाना कतार लगाते लोग थक गए हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

lalu-modi50 दिन बाद प्रधानमंत्री इस्तीफा देंगे या मुंह छिपाते फिरेंगे- लालू प्रसाद यादव

पटना, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने नोटबंदी के एक महीना पूरे होने के बाद एकबार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने मोदी से सवालिया लहजे में कहा कि नोटबंदी के 30 दिन बीत चुके हैं, स्थिति सामान्य नहीं हुई तो 50 दिन बीतने पर वादे के मुताबिक क्या मोदी प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे या मुंह छिपाते फिरेंगे? पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने गुरुवार को लगातार छह ट्वीट कर नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, भागते भूत की लंगोटी भली। नोटबंदी में मिट्टी पलीत होते देख प्रधानमंत्री कालाधन का आलाप त्याग, अब कैशलेस के पल्लू में छुप रहे हैं। प्रधानमंत्री के नसीहत देते हुए लालू ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, मोदी जी, देश महानगरों से ही नहीं बना है.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

rahul-copyपेटीएम का मतलब है पे टू मोदी- राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, वह (प्रधानमंत्री) मुस्करा रहे हैं। वह अच्छा समय व्यतीत कर रहे हैं जबकि देश की जनता परेशान है। राहुल गांधी ने कहा, इसलिए वे एक मुद्दे से दूसरे मुद्दे पर जा रहे हैं। और हम उन्हें सदन में घेरने जा रहे हैं। वे सदन से भाग नहीं पायेंगे।

प्रधानमंत्री के कैशलैस अर्थव्यवस्था के उल्लेख पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, यह पेटीएम का सिद्धांत है। पे टू मोदी.. यह कैशलैस अर्थव्यवस्था के पीछे का विचार है। पे टू मोदी टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर राहुल ने कहा कि अगर लोकसभा में उन्हें बोलने दिया जाता है तब वह इसका विस्तार से उल्लेख करेंगे। संसद में बने गतिरोध के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सदन की कार्यवाही चलाने की जिम्मेदारी सरकार, स्पीकर की होती है, विपक्ष की नहीं। हम चर्चा चाहते हैं। हम मतविभाजन के तहत चर्चा चाहते हैं, लेकिन सरकार ऐसा नहीं चाहती है। क्योंकि उन्हें मालूम है कि भाजपा के कुछ लोग भी हमारे पक्ष में मतदान करेंगे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

omarलोगों को अपने ही पैसों से वंचित कर दिया गया- उमर अब्दुल्ला

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने नोटबंदी की आलोचना करते हुए आज कहा कि इसने ना केवल लोगों को अपने ही पैसों से वंचित कर दिया है, बल्कि इसके कारण लोग अपने मनमुताबिक कहीं खर्च भी नहीं कर पा रहे हैं। उमर ने कहा, हम ना केवल अपने ही पैसे लेने की आजादी से वंचित हैं, बल्कि हमें यह भी बताया जा रहा है कि हम कहां अपनी आय खर्च कर सकते हैं। उमर ने कई ट्वीट कर कहा, मेरे एक रिश्तेदार को अगले दिन उनकी तनख्वाह मिली और साथ में 50 रूपये के वाउचर की एक अच्छी खासी मोटी पुस्तिका भी मिली, जिसमें ऐसे दुकानों की सूची थी जहां वे इन वाउचर को खर्च कर सकते थे.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

black-moneyकालेधन को सफेद करने का सबसे आसान रास्ता, करोड़ों की रकम खपा रहे लोग

नई दिल्ली, नोटबंदी के बाद लोगों ने कालेधन को सफेद करने का सबसे आसान रास्ता खोज लिया है। कालेधन की करोड़ों की रकम लोग खपा रहे हैं। संसद की एक समिति ने नोटबंदी के बाद एक-एक करोड़ रुपये से अधिक की आय को कृषि आय दिखाने के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। समिति ने कहा है कि सरकार को सतर्क रहना चाहिए ताकि कृषि आय की आड़ में कालेधन को वैध नहीं किया जा सके। स्थायी संसदीय समिति (वित्त) ने लोकसभा में पेश अपनी रपट में यह बात कही है। समिति के अध्यक्ष कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली हैं..आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

 

SUCHNA AYOGचुनाव आयोग का सनसनीखेज खुलासा…

नई दिल्ली, मोदी सरकार कालेधन पर पूरी तरह लगाम लगाने के लिए प्रयास कर रही है। इसी बीच चुनाव आयोग ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने काले धन को सफेद करने की शंका भी जाहिर की है।

चुनाव आयोग ने खुलासा किया है कि देशभर में 1900 राजनीतिक दल रजिस्टर्ड है। लेकिन, इनमें से 400 पार्टियां ऐसी है जिसने कभी कोई चुनाव ही नहीं लड़ा है। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि 1900 पार्टियों में से 400 ऐसी पार्टियां हैं जिन्होंने कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा है। साथ ही जैदी ने शंका जाहिर की है कि इन पार्टियों का गठन काले धन को सफेद करने के उद्देश्य से भी किया जा सकता है..आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे………

akhilesh-tअखिलेश यादव के विकास कार्यक्रमों की रतन टाटा ने की तारीफ़, बताया विजनरी

लखनऊ, आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विकास कार्यक्रमों की तारीफ़ केवल यूपी के लोग और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ही नही कर रहें हैं, बल्कि देश के प्रमुख उद्योगपति और टाटा ट्रस्ट्स के चेयरमैन रतन टाटा भी कर रहें हैं।  लखनऊ के लोक भवन में आयोजित ई0पी0ओ0एस0 योजना के अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति अपने उदगार व्यक्त किये। पी0डी0एस0 को पारदर्शी बनाने के लिए लागू की गई इस योजना में टाटा ट्रस्ट्स द्वारा हर प्रकार की तकनीकी सहायता दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विकास कार्यक्रमों की तारीफ़ करते हुए टाटा ट्रस्ट्स के चेयरमैन रतन टाटा ने आज कहा कि वह एक ‘विज़नरी’ हैं। उन्होंने अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में यह राज्य लगातार प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता जा रहा है। रतन टाटा ने कहा कि अखिलेश यादव और प्रदेश सरकार के साथ काम करते हुए उन्हें खुशी हो रही है..

.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

shivpalअल्पसंख्यकों की लड़ाई मुलायम सिंह यादव ने हमेशा लड़ी है- शिवपाल सिंह

लखनऊ,  समाजवादी के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से अल्पसंख्यकों के शिष्टमंडल ने मिलकर समाजवादी पार्टी में अपना विश्वास जताया। आल इंडिया मुस्लिम वारसी समाज के अध्यक्ष हाजी सैयद वासिक वारसी ने हजरत हाजी वारिस अली ’देवा शरीफ’ की चादर शिवपाल सिंह यादव को भेंट की।

इस अवसर पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अल्पसंख्यक की लड़ाई समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष नेताजी मुलायम सिंह यादव ने हमेशा लड़ी है। समाजवादी पार्टी की सरकारों ने अल्पसंख्यकों को विशेष अवसर देकर मुख्यधारा में जो सम्मान दिलाया है, वो किसी ने नहीं किया। समाजवादी पार्टी ने किसानों मुसलमानों व शिक्षकों के हित व सम्मान से कभी समझौता नहीं किया। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती लगातार मुसलमानों को बरगला रही हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

 

cabinet-ministers_650x400_51467032719देखिये मोदी सरकार ने कौन सी जातियां केंद्रीय ओबीसी सूची में शामिल की?

नई दिल्ली, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की केंद्रीय सूची में पंद्रह नई जातियां शामिल की गयी हैं। केंद्र सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने आठ राज्यों- असम, बिहार, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के संदर्भ में 28 बदलावों की सिफारिश की थी। इन 28 में से, बिहार में गधेरी, इताफरोश, झारखंड में झोरा और जम्मू कश्मीर में लबाना समेत 15 जातियां नई प्रवष्टियां हैं, नौ कुछ जातियों की पर्याय या उपजातियां हैं जो पहले से सूची में हैं तथा चार में सुधार किया गया है। संयुक्त सचिव बीएल मीणा के हस्ताक्षर वाली अधिसूचना कहती है, केंद्र सरकार ने एनसीबीसी और जम्मू कश्मीर सरकार की उपरोक्त सिफारिशों पर गौर किया और उन्हें मंजूर किया तथा उक्त राज्यों के अन्य पिछड़ा वर्ग की केंद्रीय सूची में उन्हें शामिल करने, सुधार करने की अधिसूचना जारी करने का फैसला किया। पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आयोग के प्रस्ताव को मंजूर किया था.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

high-court-allahabadतीन तलाक को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की बड़ी टिप्पणी

लखनऊ,  तीन तलाक (ट्रिपल तलाक) को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को एक बड़ी टिप्पणी की है। हाईकोर्ट ने तीन तलाक को मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ क्रूरता बताया है। तीन तलाक के मुद्दे पर गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने कहा कि तीन तलाक असंवैधानिक और महिला अधिकारों के खिलाफ है।

खंडपीठ ने साफ शब्दों में कहा कि कोई भी पर्सनल ला बोर्ड संविधान से ऊपर नहीं हो सकता। बीते कुछ दिनों से तीन तलाक को लेकर केंद्र सरकार और मुस्लिम संगठन आमने-सामने हैं.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

hockeyindiaजूनियर हॉकी विश्व कप के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने जापान को 1-0 से हराया

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में आज से जूनियर हॉकी विश्वकप का शानदार आगाज हुआ। पहले मैच में न्यूजीलैंड टीम ने जापान को कड़े मुकाबले में 1-0 से हरा दिया। जूनियर हॉकी विश्व कप-2016 के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जापान को 1-0 से पराजित कर विजयी शुरुआत की। विश्व कप हॉकी में आज पूल सी का पहला लीग मैच न्यूजीलैंड तथा जापान के बीच खेला गया। इस मैच का पहला हॉफ गोलरहित बराबरी पर था। कड़कड़ाती ठंड में भी गोल करने के लिए दोनों टीमों को जमकर पसीना बहाना पड़ा। मैदान पर दोनों टीमों ने जमकर दमखम दिखाया.आगे पढ़ने के लिए क्लिक करे…….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें…… 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *