Breaking News

सुप्रीम कोर्ट, केरल के पत्रकारों और वकीलों के विवाद पर सुनवाई 4 हफ्ते बाद

supreme-courtनई दिल्ली, केरल के पत्रकारों और वकीलों के विवाद के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने चार हफ्ते के लिए सुनवाई टाल दी है। यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट ने केरल हाईकोर्ट से सटे मीडिया रुम को खोलने के लिए केरल हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को निर्देश देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा था कि इस मामले पर हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद ही सुप्रीम कोर्ट कोई हस्तक्षेप करेगी।

केरल हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार ने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया था कि पत्रकारों और वकीलों के बीच के विवाद को निपटाने के लिए हाईकोर्ट को अधिकृत किया जाए। पत्रकारों ने कहा था कि इस मामले को सुलझाने में केरल हाईकोर्ट की रफ्तार काफी धीमी है। इसके बाद कोर्ट ने इस पर नाराजगी जताई कि इस मामले का समाधान करने में देरी की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को मामले को जल्द सुलझाने का आदेश दिया था।

केरल यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट ने याचिका में मांग की है कि पत्रकारों को कोर्ट के अंदर और कोर्ट परिसर के भीतर सुरक्षित और सम्मानजनक पहुंच की अनुमति मिले। याचिका में कहा गया है कि पिछले साल बीस जुलाई को हाईकोर्ट में मीडिया रुम को बंद कर दिया गया और पत्रकारों को कोर्ट परिसर में घुसने नहीं दिया जा रहा है। यहां तक कि केरल में प्रैक्टिस करने वाला कोई भी वकील उनके केस को लड़ने को तैयार नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *