Breaking News

आत्मनिर्भर भारत अभियान को लेकर अमित शाह ने किये सिलसिलेवार टि्वीट

नयी दिल्ली , केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत गरीबों, किसानों , मजदूरों और अन्य वर्गों के लिए घोषित विशेष आर्थिक पैकेज को सबका साथ -सबका विकास के मूलमंत्र को चरितार्थ करने वाला बताते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति आभार व्यक्त किया है।

श्री शाह ने पैकेज की घोषणा के बाद आज सिलसिलेवार टि्वट करते हुए कहा कि इससे इन सभी वर्गों के लोगों का जीवन सुगम बनेगा और इससे पता चलता है कि सरकार इस आपदा के समय हर वर्ग के प्रति चिंतित है। उन्होंने कहा कि इस पैकेज से इन वर्गों के करोड़ों लोग लाभान्वित होंगे और उन्हें जीवनयापन में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इस पैकेज से जहां हासिये पर खड़े व्यक्ति को संबल मिलेगा वहीं किसानों को भी फायदा मिलेगा और कृषि क्षेत्र में स्थिति मजबूत होगी। एक राष्ट्र एक राशन कार्ड योजना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इससे प्रवासी मजदूरों को विशेष रूप से लाभ होगा। आवासीय क्षेत्र को मदद देकर सरकार ने मध्यम वर्ग को राहत पहुंचाने का काम किया है।

उल्लेखनीय है कि श्री मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 20 लाख करोड रूपये के पैकेज की घोषणा की थी।