Breaking News

कोविड-19 के सफल नियंत्रण के लिए, यूपी सरकार की पूरे विश्व में सराहना- आशुतोष टण्डन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री  आशुतोष टण्डन की अध्यक्षता में आज महानगर कल्याण मण्डप लखनऊ में प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री श्री सुनील बंसल थे।
श्री टण्डन ने प्रबुद्ध सम्मेलन के विषय का प्रवर्तन करते हुए कहा कि यह अवसर समाज के सबसे प्रभावशाली वर्ग के माध्यम व्यापक समाज से संवाद करने का अवसर है। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 केन्द्र सरकार की 44 योजनाओं में अव्वल है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन और  नेतृत्व से उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य से उत्तम प्रदेश में बदला गया है। विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 के सफल नियंत्रण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की पूरे विश्व में सराहना हुई है और इससे प्रदेश की एक नई पहचान बनी है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री सुनील बंसल द्वारा लखनऊ पूर्वी विधान सभा क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यों की रिपोर्ट कार्ड के रूप में तैयार की गई पुस्तक का विमोचन किया गया। श्री बंसल ने अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के कार्यकाल में देश और उत्तर प्रदेश में हुए व्यापक परिवर्तनों और विकास की चर्चा करते हुए कहा कि सन् 2017 से पहले उ0प्र0 को कास्ट, क्राइम और करप्शन की बदनामी झेलनी पड़ती थी। पर अब उत्तर प्रदेश देश का सर्वाधिक पूंजी निवेश वाला प्रदेश बना है, शहर में बिजली है तो गांवों की झोपड़ी में भी बल्ब जल रहा है, पहले सरकारी नौकरी जाति और पैसे को देखकर मिलती थी पर अब योग्यता और पारदर्शी परीक्षा प्रणाली से मिल रही है तथा योगी सरकार ने साढ़े चार लाख सरकारी नौकरियां युवाओं को दी है। कहीं भी कोई शिकायत नहीं है। नये विश्वविद्यालय खुल रहे हैं तो गांव की पाठशालाएं भी अच्छी बन रही हैं। एम्स खोले जा रहे हैं तो गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भी अच्छे बनाये जा रहे हैं। एक्सप्रेस-वे बनाये जा रहे हैं तो गांव को जोड़ने वाली सड़कें भी चमचमाती बनायी जा रही है। इस तरह एक अपराधमुक्त, भयमुक्त, विकासयुक्त नया उत्तर प्रदेश बनाया जा रहा है।
श्री बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक नया भारत बनाना चाहते हैं, जो युवाओं को जागरूक व महिलाओं की इच्छाओं को पूरा करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का विजन है कि देश का आमजन भी उच्चस्तरीय सेवाओं का लाभ उठा सके। उत्पाद के साथ-साथ भण्डारण के केन्द्र भी बन सकें। शहर के साथ-साथ गांव भी डिजिटल हो रहे हैं। हर घर साफ पानी व बिजली मिलें और हर गांव स्वच्छ रहेगा तो स्वस्थ भारत बनेगा।
इस अवसर पर पूर्व न्यायाधीश श्री एस0सी0 वर्मा, पूर्व डी0जी0पी0 श्री अतुल गुप्ता, बायो रिसर्च के प्रोफेसर आलोक धवन, भजन गायक श्री किशोर चतुर्वेदी एवं कार्यक्रम के संयोजक श्री भानुप्रताप सहित भारी संख्या में प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।