Breaking News

देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा पहुंचा अरबों डॉलर के पार

नयी दिल्ली,  पेट्रो रसायन , दूरसंचार और रिटेल सहित विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 18.30 प्रतिशत बढ़कर 11262 करोड़ रुपये अर्थात 1.6 अरब डॉलर पर पहुंच गया।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

कंपनी के निदेशक मंडल की  बैठक के बाद जारी वित्तीय आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2018-19 की दूसरी तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 9516 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी ने इस तिमाही में कुल 163854 करोड़ रुपये का कारोबार किया जो पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के 156291 करोड़ रुपये के राजस्व की तुलना में 4.8 प्रतिशत अधिक है।

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

रिलायंस इंडस्ट्रीज का एकल राजस्व में दूसरी तिमाही में पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 8.4 प्रतिशत घटकर 94446 करोड रुपये रहा। इस दौरान उसका शुद्ध लाभ 9.5 प्रतिशत बढ़कर 9702 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कंपनी ने कहा कि दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो के कारोबार में तेजी का रूख बना हुआ है और दूसरी तिमाही में उसका राजस्व 33 प्रतिशत बढ़कर 14562 करोड़ रुपये रहा है। इस तिमाही में उसका शुद्ध लाभ 45.4 प्रतिशत बढ़कर 996 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस तिमाही तक कंपनी के कुल उपभोक्ताओं की संख्या पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि की तुलना में 40.8 प्रतिशत बढ़़कर 35.52 करोड़ पर पहुंच गयी।

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

कंपनी के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा कि इस तिमाही में तेल से लेकर रसायन और उपभोक्ता कारोबार ने बेहतर प्रदर्शन किया है जिसके बल पर रिकार्ड राजस्व और लाभ अर्जित किया जा सका है। उन्होंने कहा कि जियो देश की सबसे बड़ी 4 जी दूरसंचार कंपनी बन चुकी है और 4 जी के मामले में सबसे अधिक बाजार हिस्सेदारी भी है।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर

राष्ट्रपति ने ‘हड्डी-पसली तोड़ने’ की दी चेतावनी…..

पीएम मोदी की भतीजी से लूट मामले में एक गिरफ्तार, सारा सामान भी बरामद

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…..