Breaking News

अब तक के खास समाचार, देखिये अब खबरों का सार

नयी दिल्ली, अब तक के खास समाचार इस प्रकार हैं –

वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में भगदड़ में 12 लोगों की मौत, जांच के आदेश दिए गए

जम्मू, जम्मू कश्मीर में माता वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण मची भगदड़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।
मोदी ने करोड़ों किसानों को इतने रुपये जारी किए

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को 10.09 करोड़ किसानों को पीएम-किसान योजना के तहत 20,900 करोड़ रुपये की 10वीं किस्त जारी की।

कोविड-19:

देश में 22,775 नए मामले, उपचाराधीन मामले एक लाख के पार नयी दिल्ली, भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 22,775 नए मामले सामने आए जो छह अक्टूबर के बाद से सार्वाधिक हैं। देश में अब उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर एक लाख के आंकड़े को पार कर गई है। इसके साथ ही वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के 161 नए मामले सामने आने के बाद इससे जुड़े मामलों की संख्या बढ़कर 1,431 हो गई है।

चीन ने  पहली बार खोला यहां दूतावास

चीन ने 1990 के बाद पहली बार निकारागुआ में खोला दूतावास मनागुआ, चीन ने वर्ष 1990 के बाद से पहली बार निकारागुआ में दूतावास खोला है। चीन ने यह कदम निकारागुआ के राष्ट्रपति डेनियल ओर्टेगा की सरकार के ताइवान से संबंध समाप्त करने के बाद उठाया है।

15 से 18 साल के किशोरों के कोविड रोधी टीकाकरण के लिए पंजीकरण शुरू: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि 15 वर्ष से 18 वर्ष की आयु के किशोरों के कोविड-19 रोधी टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर पंजीकरण शनिवार से शुरू हो गया।

जम्मू-कश्मीर परिसीमन आयोग के खिलाफ प्रदर्शन से पहले पीएजीडी के नेता नजरबंद

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में परिसीमन आयोग की सिफारिशों के खिलाफ गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) द्वारा मार्च निकाले जाने से पहले तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है।

प्रोफेसर कक्कड़ केबीई से सम्मानित, नव वर्ष सम्मान सूची में 50 अन्य ब्रिटिश भारतीयों के नाम भी शुमार

लंदन, भारतीय मूल के ब्रिटिश शिक्षाविद् एवं हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य अजय कुमार कक्कड़ को ‘नाइट कमांडर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश अंपायर’ (केबीई) से सम्मानित किया गया है। केबीई शुक्रवार को जारी ब्रिटेन के वार्षिक नववर्ष सम्मान सूची में दूसरा सबसे बड़ा सम्मान है।

दिसंबर में बिजली की खपत इतनी बढ़ी

नयी दिल्ली, देश में बिजली खपत बीते माह यानी दिसंबर, 2021 में एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 4.5 प्रतिशत बढ़कर 110.34 अरब यूनिट (बीयू) पर पहुंच गई।

मुख्य चयनकर्ता ने कहा, भारतीय टीम के लिए बेहद सफल हो सकते हैं ये खिलाड़ी

मुंबई, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चुने गए फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की सराहना करते हुए कहा कि महाराष्ट्र का यह बल्लेबाज राष्ट्रीय टीम के लिए बेहद सफल हो सकता है।

नए साल की वार्षिक सूची में रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने राडुकानु को सम्मानित किया

लंदन, अमेरिकी ओपन चैंपियन एमा राडुकानु को रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने फ्लशिंग मिडोज में शानदार प्रदर्शन के बाद नए साल की वार्षिक सूची में सम्मानित किया।