बड़ा हादसा-समुद्र में गिरा क्रैश होकर प्लेन, 188 यात्री थे सवार….

नई दिल्ली, इंडोनेशियाई यात्री विमान का जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया. बताया जा रहा है कि यह विमान क्रैश होकर समुद्र में गिरा है. इस विमान में 188 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. जानकारी के मुताबिक, यह विमान क्रैश होकर समुद्र में गिरा है. इंडोनेशिया की सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी के प्रवक्ता युसुफ लतीफ ने टेक्स्ट मैसेज के जरिए इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया गया है.

देखिए कहीं इन दालो की जगह जहर तो नही खा रहे आप….

रेलवे की खास स्कीम,आपका ट्रेन टिकट वेटिंग होने पर भी मिलेगी कन्फर्म सीट,जानिए कैसे…

अधिकारियों के मुताबिक टेक ऑफ के करीब 13 मिनट बाद ही फ्लाइट संख्या JT610 का राडार से संपर्क टूट गया था. क्रैश हुए विमान का मॉडल बोइंग 737 MAX 8 था. विमान में 188 लोग सवार थे. उड़ान ने सुबह 6:20 बजे  उड़ान भरी थी. इसके 13 मिनट बाद ही सुबह 6.33 बजे विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोलर फ्लाइटराडार24 से संपर्क टूट गया.

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर लिया बड़ा एक्शन,इन लोगों पर गिरी गाज

सरकार ने दिया रिलायंस ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी को झटका…..

फ्लाइटराडार24 की फ्लाइट ट्रैकिंग डेटा के मुताबिक संपर्क टूटने से पहले विमान करीब 5000 फीट की ऊंचाई पर उतर आया था, इसके बाद यह फिर ऊपर उठा और आखिर में समुद्र में गिर गया. इंडोनिशिया की एनर्जी फर्म परटेमिना के अधिकारियों ने बताया कि विमान के मलबे जावा में समुद्र के करीब मिले हैं. इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नुग्रोहो ने हादसे का शिकार हुए विमान की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर डालीं, जिनमें बुरी तरह टूट चुका एक स्मार्टफोन, किताबें, बैग, विमान के कुछ हिस्से दिख रहे हैं.

अब फेसबुक पर आप जोड़ सकते हैं अपनी फोटो के साथ ये भी……

काला सागर में मिला हजारों साल पुराना जहाज , सच साबित हो सकती है यह पौराणिक कथा

आपदा एजेंसे के प्रमुख मुहम्मद सयुगी ने विमान के मलबे मिलने की पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने कहा, ‘फिलहाल हमें जानकारी नहीं है कि इस हादसे में कोई बचा है या नहीं. एविएशन इंडस्ट्री में बोइंग 737 मैक्स की सबसे अधिक मांग है. यह इस विमान में हुआ इस तरह का पहला हादसा है. बोइंग 737 मैक्स जेट के पहले विमान की शुरुआत 2017 में हुई थी. मलेशिया की मैलिंडो एयर को इस विमान की पहली डिलीवरी मिली थी.

आप भी ले सकेंगे पेट्रोल पंप का लाइसेंस,नियमों में होने वाला है परिवर्तन

मैं अपनी पार्टी को यह आजादी दूंगा- शिवपाल सिंह यादव

रेलवे टिकट के लिये अब लाईन लगने की जरूरत नही, इस एप्प से उठायें कई सुविधायें

चैट को सेफ रखने के लिए WhatsApp ने बनाया नया लॉक,जानिए क्या है खासियत

Google ने किया बड़ा बदलाव,ऐप डाउनलोड करने से पहले जानिए गूगल के नियम…

विदेशी करंसी पर पड़ सकती इस भारतीय महिला की छाप…

अयोध्या में तोगड़िया समर्थकों राम मंदिर की ओर बढ़े, हुई जबरदस्त भिड़ंत…..