Breaking News

देखिए कहीं इन दालो की जगह जहर तो नही खा रहे आप….

नई दिल्ली, अधिकतर भारतीयों का खाना मूंग और मसूर की दाल के बिना पूरा नहीं होता है। अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जो दाल के बिना खाने की कल्पना ही नहीं कर सकते हैं तो फिर आप इस खबर से मायूस हो सकते हैं।

रेलवे की खास स्कीम,आपका ट्रेन टिकट वेटिंग होने पर भी मिलेगी कन्फर्म सीट,जानिए कैसे…

मूंग और मसूर की दाल खाने वाले सावधान हो जाएं। आपके खाने की थाली में परोसी जाने वाली दाल जानलेवा साबित हो सकती हैं। क्योंकि इन दालों में हानिकारक रसायन पाए जा रहे हैं। फूड सेफ्टी ऑथोरिटी एंड स्टैंडर्ड ऑफ इंडिया (FSSAI) ने एक नए रिचर्स में पाया है कि कनाडा और ऑस्ट्रेलिया से आयात की जा रही दालों में विषैले तत्व मौजूद हैं। गौरतलब है कि कनाडा और ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा दालें आयात की जाती हैं।

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर लिया बड़ा एक्शन,इन लोगों पर गिरी गाज

FSSAI ने उपभोक्ताओं को आगाह करते हुए कहा है कि इन दालों का उपभोग कम करें। लैब में जांच किए गए मूंग और मसूर की दालों के सैंपल्स में ग्लाइफोसेट जैसे हर्बीसाइड्स केमिकल अधिक मात्रा में पाए गए हैं। इस बारे में बात करते हुए FSSAI के एक अधिकारी ने बताया कि दालों में हर्बीसाइड्स ग्लाइफोसेट के अवशेषों की उच्च मात्रा होने की संभावनाएं हैं, जो कि उपभोक्ता की सेहत के लिए हानिकारक हैं।

सरकार ने दिया रिलायंस ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी को झटका…..

केनेडिन फूड इंसपेक्शन एजेंसी द्वारा दालों जैसे, मूंग दाल के हजारों नमूनों पर किए गए रिचर्स में 282 प्रति कण अरब और 1000 कण प्रति अरब गलाइपोसेट पाया गया है, जो कि मानकों से कहीं अधिक है। एक कार्यकर्ता द्वारा दालों की गुणवत्ता को लेकर उठाएं गए सवाल के बाद यह शोध किया गया। चूंकि भारत में ग्लाइफोसेट के लिए स्टैंडर्ड क्वालिटी इंडेक्स नहीं है। भारतीय लोगों का आहार सालों से दूषित हो सकता है, जिसके बारे में लोग अनजान हैं।

अब फेसबुक पर आप जोड़ सकते हैं अपनी फोटो के साथ ये भी……

 ग्लाइफोसेट एक घातक रसायनकि पदार्थ है, जो खतपतवार को नष्ट करने में प्रयोग किया जाता है। यह केमिकल गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है। यह प्रतिरक्षा प्रणाली को भी नुकसान पहुंचा सकता है। पोषक तत्वों को प्रभावित कर सकता है और शरीर की कई बीमारियों की जड़ बन सकता है।

काला सागर में मिला हजारों साल पुराना जहाज , सच साबित हो सकती है यह पौराणिक कथा

आप भी ले सकेंगे पेट्रोल पंप का लाइसेंस,नियमों में होने वाला है परिवर्तन

मैं अपनी पार्टी को यह आजादी दूंगा- शिवपाल सिंह यादव

रेलवे टिकट के लिये अब लाईन लगने की जरूरत नही, इस एप्प से उठायें कई सुविधायें

चैट को सेफ रखने के लिए WhatsApp ने बनाया नया लॉक,जानिए क्या है खासियत

Google ने किया बड़ा बदलाव,ऐप डाउनलोड करने से पहले जानिए गूगल के नियम…

विदेशी करंसी पर पड़ सकती इस भारतीय महिला की छाप…

अयोध्या में तोगड़िया समर्थकों राम मंदिर की ओर बढ़े, हुई जबरदस्त भिड़ंत…..

यूपी की एक और जेल में गैंगवार,जेल के अंदर हुआ हमला….