Breaking News

सरकारी कर्मचारियों के लिये बड़ी खुशखबरी, अब नही करना पड़ेगा आर्थिक तंगी का सामना

नयी दिल्ली , सरकारी कर्मचारियों के लिये बड़ी खुशखबरी है,  उन्हे अब आर्थिक तंगी का सामना नही करना पड़ेगा। सरकार ने कर्मचारी भविष्य निधि योजना में संशोधन के लिए अधिसूचना जारी कर दी है जिससे लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी का सामना कर रहे कर्मचारी तीन महीने का वेतन निकाल सकेंगे।

सेना ने मार गिराये , कम से कम 13 तालिबानी आतंकवादी

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने रविवार को बताया कि कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के मद्देनजर कर्मचारी भविष्य निधि योजना 1952 में संशोधन के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है। अब योजना में शामिल कर्मचारी अपने तीन महीने के मूल वेतन और महँगाई भत्ते के बराबर की राशि निकाल सकेंगे जो उन्हें वापस जमा नहीं करानी होगी हालाँकि यह राशि योजना में जमा उनकी कुल राशि के 75 प्रतिशत से अधिक नहीं होने की शर्त भी है।

यूपी मे दाखिल होने वाले हर शख्स के लिये यह काम हुआ अनिवार्य

मंत्रालय ने बताया कि कोविड-19 को महामारी घोषित किया जा चुका है इसलिए देश भर के सभी कर्मचारियों को इसका लाभ मिल सकेगा। अधिसूचना शनिवार से प्रभावी हो चुकी है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे इस तरह की निकासी के आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करें ताकि आवेदकों और उनके परिवारों को समय पर सहायता मिल सके।

प्रवासी मजदूरों की मौत का पहला मामला, दिल्ली से पैदल 200 किमी जाने पर हुआ हादसा