Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 10 फरवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है. लखनऊ स्थित बसपा कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक है.बैठक में मायवती ने लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ दिशा-निर्देश भी दिए. बैठक में बसपा सुप्रीमो ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. जल्द ही देश लोकसभा चुनाव के माहौल में बदल जाएगा.

जयपुर, देश मे एक- दो करोड़ टन नही,  बल्कि कई करोड़ टन सोने के भंडार का पता चला है। यह बड़ा खुलासा भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग ने किया है। इस समय सबसे ज्यादा सोना लगभग 8133.5 मीट्रिक टन अमेरिका के पास है। दुनिया में भारत का सोने के भंडार के मामले मे 10वां स्थान है। अभी भारत के पास मात्र 557.7 मीट्रिक टन सोना है।

लखनऊ , भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने  अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. उन्होनें पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री, प्रदेश मंत्री, चार मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष तथा दो क्षेत्रीय अध्यक्षों की घोषणा की है. भारतीय जनता युवा मोर्चा का दायित्व सुभाष यादव और महिला मोर्चा का दर्शना सिंह को सौंपा गया है. एक व्यक्ति-एक पद के सिद्धांत पर प्रदेश और केंद्र सरकार में मंत्री बने पदाधिकारियों को हटा दिया गया है.

फिरोजाबाद, समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने  पार्टी के ही एक वरिष्ठ नेता को पार्टी से बाहर करने का अभियान छेड़ दिया है। उन्होने इसका वाजिब कारण भी बताया हैऔर कहा कि अगर इसमे देर की गई तो बड़ा नुकसान होगा। शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर सपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल को पार्टी के लिये घातक बताया है।  शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नरेश अग्रवाल जैसे नेता सपा के लिए कलंक है।

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और  उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान और उनके बेटे और स्वार से विधायक अब्दुल्लाह आजम  को जान से मारने की धमकी मिली है. उनके बेटे और स्वार से विधायक अब्दुल्लाह आजम ने पुलिस को इस मामले में तहरीर दी है. विधायक की ओर से तहरीर मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जम्मू, जम्मू के सुंजवान शहर में स्थित सेना के एक शिवर पर आज तड़के आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें दो जूनियर कमिशंड अधिकारी  शहीद हो गए जबकि एक कर्नल रैंक का अधिकारी और एक सैन्य कर्मी की बेटी समेत चार लोग घायल हो गए।  प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने जम्मू कश्मीर विधानसभा को जानकारी दी कि आतंकवादियों के हमले में सूबेदार मगनलाल और सूबेदार मोहम्मद अशरफ शहीद हो गए।

शिलांग ,  मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया पर संग्राम छिड़ा हुआ है. विधानसभा चुनाव में सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर देखिए कौन आगे है.सोशल मीडिया पर के इस्तेमाल में भारतीय जनता पार्टी  अपने मुख्य विरोधियों कांग्रेस व अन्य राजनीतिक दलों से कहीं आगे है. आंकड़ों के अनुसारए आठ फरवरी तक मेघायल में भाजपा के ट्विटर खातों पर फोलोअर्स की संख्या 13.9 हजार हो चुकी है

वाराणसी ,  शहनाई के उस्ताद भारत रत्न बिस्मिल्ला खां के तीसरे बेटे उस्ताद जामिन हुसैन खां का निधन हो गया है। जामिन हुसैन 74 साल के थे। शनिवार सुबह छह बजे कालीमहल स्थित अपने आवास पर उस्ताद जामिन हुसैन ने अंतिम सांसें लीं। उनका निधन ना सिर्फ परिवार वालों बल्कि शहनाई के चाहने वालों के लिए भी अपूरणीय क्षति है