Breaking News

आज से बदल गए ये नियम,आप पर होगा सीधा असर….

नई दिल्ली,आज से ये नियम बदल गए है। एक जुलाई से दिल्ली में घरेलू इस्तेमाल का सिलेंडर 637 रुपए में उपलब्ध होगा। तेल कंपनियों ने यह जानकारी दी है। बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर के बाजार मूल्य में कमी आने के साथ ही सब्सिडीयुक्त घरेलू सिलेंडर के लिए भी रिफिल लेते समय 100.50 रुपए कम देने होंगे। सब्सिडीयुक्त सिलेंडर के घरेलू उपभोक्ताओं को एक जुलाई से रिफिल प्राप्त होने पर 737.50 रुपए के बजाय 637 रुपए का भुगतान करना होगा।

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक ने एक जुलाई से आरटीजीएस और एनईएफटी प्रणाली से लेनदेन पर शुल्क हटाने की घोषणा की है। रिजर्व बैंक ने इसी के साथ बैंकों को उसी दिन से ग्राहकों को नई व्यवसथा का लाभ देने के लिए कहा है। रीयल-टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (आरटीजीएस) प्रणाली का इस्तेमाल बड़ी राशि के लेनदेन के लिए उपयोग किया जाता है। वहीं नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (एनईएफटी) प्रणाली का उपयोग दो लाख रुपए तक की राशि के लेनदेन के लिए होता है।

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

भारतीय बैंक संघ के चेयरमैन सुनील मेहता ने कहा, ‘डिजिटल लेनदेन बढ़ाने की लिहाज से रिजर्व बैंक ने आरटीजीएस और एनईएफटी धन प्रेषण पर बैंकों पर कोई भी शुल्क नहीं लगाने का निर्णय किया है। यह कदम बैंकों को ग्राहकों के लिए इन डिजिटल माध्यमों से धन हस्तांतरण पर शुल्क कम करने में मदद करेगा।’ देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक एनईएफटी के जरिए धन भेजने पर एक से पांच रुपए और आरटीजीएस पर पांच से 50 रुपए तक का शुल्क वसूलता है।

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

बैंक बेसिक सेविंग अकाउंट वालों को भी चेकबुक, एटीएम कार्ड देने और कुछ फ्री विदड्रॉल जैसी सुविधाएं देंगे लेकिन मिनिमम बैलेंस की शर्त नहीं लगाएंगे।

स्मॉल सेविंग्स पर कम ब्याज छोटी बचत योजना जैसे PPF, NSC, सुकन्या समृद्धि, किसान विकासपत्र और 5 साल से कम की सावधि जमा पर ब्याज 0.1 फीसदी कम मिलेगा।

एक जुलाई जिन चीजों पर प्रभाव पड़ेगा उनमें होंडा और महिंद्रा एंड महिंद्रा की कारें भी शामिल है। होंडा और महिंद्रा एंड महिंद्रा की कारें अब महंगी हो जाएंगी। होंडा ने 1.2 फीसदी तक और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 36 हजार तक रेट बढ़ाने की बात कही है।

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

SBI का रेपो रेट से जुड़ा होम लोन स्टेट बैंक के नए ग्राहक आज से रेपो रेट लिंक्ड होम लोन ले सकेंगे। इसमें RBI जब-जब रेपो रेट बदलेगा, होम लोन की ब्याज दरें बदल जाएंगी।

अगर आप ट्रेन से यात्रा करने की सोच रहे है तो इस बदलाव में आपको खास ध्यान देने की जरुरत है। रेलवे ने कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव करने की घोषणआ की है। इसके अलावा दिल्ली से चंडीगढ़ और लखनऊ के लिए दो तेजस एक्सप्रेस ट्रेनें शुरू होंगी।

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….

अब यहां पर भी मिलेगा पेट्रोल-डीजल…

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर मोदी सरकार ने किया ये बड़ा बदलाव…

मोदी सरकार ने इन लोगो को दिया ये बड़ा तोहफा….

मोबाइल चोरी करना अब आसान नहीं,चोर को लगेगा जोर का ‘झटका’

इस तारीख से पहले नहीं खुलेंगे एक भी स्कूल…