Breaking News

उत्तराखण्ड के बाद, यूपी के सीएम का नाम भी तय, शपथ 19 को

BJPनई दिल्ली,  उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री का  नाम तय होने के बाद, भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लिए  भी मुख्यमंत्री का नाम तय कर दिया है।

यूपी भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आज बताया कि मुख्यमंत्री के नाम पर पार्टी नेताओं से चर्चा करने के बाद एक नाम तय करके उन्होंने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी को सौंप दी है और वह नाम शनिवार को विधायक दल की बैठक में रखा जाएगा। भाजपा मुख्यालय के सूत्रों का कहना है कि उत्तराखण्ड के लिए वरिष्ठ नेता त्रिवेंद्र रावत का नाम तय हो गया है। उन्हें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को मुलाकात के लिए बुलाया था और वह मुलाकात कर वापस देहरादून पहुंच चुके हैं। उत्तर प्रदेश के लिए केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का नाम लगभग तय है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी दौड़ में थे लेकिन वह गुरुवार को तभी मुकाबले से बाहर हो गये थे जब अमित शाह ने कहा कि जिसे मौर्य तय कर देंगे वही मुख्यमंत्री होगा। शाह के इस कथन के बाद मौर्य ने कहा था कि जब नाम प्रस्तावित करने की जिम्मेदारी मेरे पास है तो मैं अपना नाम कैसे आगे कर सकता हूँ। गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहले ही उत्तर प्रदेश जाने से इंकार कर चुके हैं। योगी आदित्यनाथ के नाम पर भाजपा में एकराय नहीं बन पा रही थी।

उत्तर प्रदेश में नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक शनिवार शाम होगी और इस बैठक में भाग लेने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव पहुंच रहे हैं। नयी सरकार का शपथ ग्रहण 19 मार्च को शाम पांच बजे होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा का पूरा राष्ट्रीय नेतृत्व मौजूद रहेगा।

उत्तराखण्ड में आज भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई। उत्‍तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद के लिए चुन लिया गया है। बैठक में भाग लेने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, पार्टी के वरिष्ठ नेता श्याम जाजू और सरोज पांडे देहरादून पहुंचे । उत्तराखण्ड में नयी सरकार का शपथ ग्रहण शनिवार दोपहर को होगा। भाजपा ने उत्तराखण्ड के लिए वरिष्ठ नेता त्रिवेंद्र रावत का नाम तय कर दिया है। उन्हें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को मुलाकात के लिए बुलाया था। बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पार्टी के विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगा दी गई है। हालांकि इस रेस में प्रकाश पंत और सतपाल महाराज भी थे लेकिन अंतिम रूप से विधायक दल की बैठक में त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर मुहर लगाई गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *