Breaking News

फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, इतने रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर….

नयी दिल्ली, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के गुरुवार को बजट भाषण से पहले तेल-विपणन कंपनियों ने व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमत में 14 रुपए बढ़ाने का एलान किया।

देश की तीन तेल विपणन कंपनियां इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) हर महीने के पहले दिन रसोई गैस की कीमतों में संशोधन करती हैं।

तेल-विपणन कंपनियों (ओएमसी) से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आज 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाने का एलान किया है। सिलेंडर की बढ़ी हुई कीमतें आज से ही प्रभावी होंगी। 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 14 रुपये बढ़कर 1,769.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। इससे पहले इसकी कीमत प्रति सिलेंडर 1,755.5 रुपये थी।

आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल पिछले महीने की औसत अंतरराष्ट्रीय कीमत के आधार पर हर महीने की पहली तारीख को रसोई गैस और एटीएफ की कीमतों में संशोधन करती हैं। इस बार यह घोषणा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आज पूर्वाह्न 11 बजे अंतरिम बजट पेश करने से पहले की गयी।

घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।