Breaking News

हॉटस्टार पर मुफ्त प्रसारित होगा एकदिवसीय विश्व कप

मुंबई,  सितंबर में होने वाला एशिया कप और अक्टूबर-नवंबर में होने वाला आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं के लिये हॉटस्टार पर मुफ्त में प्रसारित किया जायेगा। डिज़्नी हॉटस्टार ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।

डिज़्नी हॉटस्टार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि दोनों आयोजनों को मोबाइल दर्शकों के लिये मुफ्त करने का उद्देश्य क्रिकेट के खेल को और अधिक लोकतांत्रित करना है और इस अवधि के लिए भारत में अधिक से अधिक मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिये प्रसारण को सुलभ बनाना है।

डिज़्नी हॉटस्टार के प्रमुख सजित शिवनंदन ने कहा, “ डिज्नी हॉटस्टार भारत में तेजी से विकसित हो रहे ओटीटी उद्योग में सबसे आगे रहा है। दर्शकों के अनुभव को बेहतर करने के लिये हमने जो विभिन्न नयी योजनाएं पेश की हैं, उससे हमें पूरे क्षेत्र में अपने दर्शकों को खुश करने में मदद मिली है। हमारा मानना ​​है कि एशिया कप और विश्व कप को व्यापक दर्शकों के लिये उपलब्ध कराने से हमें समग्र तंत्र को विकसित करने में मदद मिलेगी।”

डिज़्नी हॉटस्टार हाल ही में एशिया कप 2022, टी20 विश्व कप 2022 और महिला टी20 विश्व कप 2023 सहित कई आयोजनों का सफल प्रसारण कर चुका है। हाल ही में संपन्न भारत बनाम श्रीलंका, भारत बनाम न्यूजीलैंड और भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी हॉटस्टार पर प्रसारित हुई थी।