Breaking News

नॉनवेज खाने वालो के लिए बुरी खबर….

नई दिल्ली,नॉनवेज खाने वालो के लिए बुरी खबर है। बकरा, मुर्गा और मछली का मांस खाने वालों में हाईग्रेड एंटीबायोटिक्स कोलिस्टिन बेअसर हो रही है। मांस उत्पादन के लिए पशुओं को कोलिस्टिन वाले पौष्टिक आहार खिलाने से उनमें कोलिस्टिन की एंटीबॉडी विकसित हो गई है। केन्द्रीय दवा तकनीकी सलाहकार बोर्ड की जांच में इसकी पुष्टि हुई है। इसके बाद केन्द्र सरकार ने पशु आहार में कोलिस्टिन के प्रयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है।

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….

कोलिस्टिन में स्टेरॉयड के गुण पाये जाते हैं। इसके सेवन से पशुओं का विकास तेजी से होता है। वे मांसल होते हैं। इसको देखते हुए ही पशुओं के लिए बनाए जाने वाले ज्यादातर पौष्टिक आहार में इस दवा का उपयोग हो रहा है। मुर्गी पालन केन्द्रों पर इस दवा का सर्वाधिक प्रयोग होता है। यह दवा मुर्गियों को बीमारी से बचाने के साथ ही उनके विकास को तेज कर देती है। मत्स्य पालक भी इसका प्रयोग करते हैं।

यहां रहेंगे तो मिलेगा मुफ्त में बंगला, लाखों रुपए और नौकरी भी….

पीएम मोदी इस खास मित्र से मिलकर हुए बेहद खुश,शेयर की फोटो,

कोलिस्टिन को हाईग्रेड एंटीबायोटिक्स की श्रेणी में रखा जाता है। आमतौर पर इसका प्रयोग अत्यंत गंभीर बीमारियों में इलाज के लिए किया जाता है। पिछले कुछ वर्षों में हजारों मरीजों की पहचान हुई। केन्द्र सरकार की दवा तकनीकी सलाहकार बोर्ड की जांच में इसकी पुष्टि हुई। इसके बाद बोर्ड ने कोलिस्टीन को प्रतिबंधित करने की सिफारिश की।

योगी सरकार हर जरूरतमंद तक ऐसे पहुंचाएगी खाना…

इस पालतू कुत्ते को खोजने वाले को मिलेगा फ्लैट, जमीन और वर्कशॉप

केंद्र सरकार ने बीते 19 जुलाई को अधिसूचना जारी करके कोलिस्टिन और इसके फॉर्मूलेशन के दुधारू पशुओं, मुर्गे-मुर्गी, एक्वा फार्मिंग और पशुओं के आहार में प्रयोग करने पर रोक लगा दी है। अधिसूचना में कहा गया की यह फैसला औषधि तकनीकी सलाहकार बोर्ड की सिफारिश पर किया गया।

यहां पर कूड़ा-कचरा लाओ, और भरपेट खाना खाओ….

इस होटलों में मटन के नाम पर परोसा जा रहा कुत्तों का मांस…..

कोलिस्टिन का उपयोग तब होता है जब मरीज में दूसरी सभी एंटीबॉयोटिक्स फेल हो जाती है। यह ग्राम निगेटिव बैक्टीरिया पर सबसे ज्यादा असरकारक है। यह निमोनिया के अंतिम चरण में सबसे असरकारक दवा है। फिजीशियन डॉ. संजीव गुप्ता ने बताया कि देश में कोलिस्टिन का आयात चीन से होता है। चीन में इस दवा का नियंत्रित उपयोग होता है। वहां भी पशुओं पर इस दवा का उपयोग प्रतिबंधित है।

2 रुपये जमा करने पर मिलेगी 36,000 रुपये की पेंशन….

मोदी सरकार बेच रही सस्‍ता सोना, कल तक खरीदने का है मौका