Breaking News

हरभजन सिंह ने धोनी के बारे में कह दी ये चौंकाने वाली बात, फैन्स के लिये बड़ा झटका?

नयी दिल्ली, भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए काफी खेल चुके हैं और अब वह भारत के लिए फिर कभी नहीं खेल पाएंगे।

हरभजन भारतीय टीम में धोनी की कप्तानी में खेल चुके हैं और आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में धोनी की कप्तानी में खेलते हैं। हरभजन इस सत्र में चेन्नई के लिए धोनी की कप्तानी में खेलते लेकिन आईपीएल के 13वें सत्र को कोरोना वायरस के खतरे के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

ऑफ स्पिनर ने इंस्टाग्राम चैट पर भारतीय सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ बातचीत में कहा, कि धोनी भारत के लिए पर्याप्त खेल चुके हैं और अब वह भारत के लिए फिर नहीं खेल पाएंगे। 2019 का विश्व कप वह समय था जब धोनी अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर को समाप्त कर सकते थे और आईपीएल में खेलना जारी रख सकते थे।

आगामी सात जुलाई को 39 साल के होने जा रहे धोनी पिछले साल हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार के बाद क्रिकेट मैदान से बाहर हैं और उनकी वापसी या संन्यास को लेकर अटकलें लगातार जारी हैं। भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी को आईपीएल में अपनी फॉर्म साबित करनी होगी तभी जाकर वह इस साल अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्व कप की दावेदारी में शामिल हो पाएंगे।

हरभजन ने कहा, “जब मैं चेन्नई सुपरकिंग्स के शिविर में था तब काफी लोग मुझसे पूछते थे कि क्या धोनी आगे खेलेंगे और क्या वह टी-20 विश्व कप टीम में चुने जाएंगे। लेकिन मेरे लिए कुछ भी कह पाना मुश्किल है क्योंकि कोई भी फैसला उन्हें करना है। वह खेलना चाहते हैं या नहीं यह फैसला उन्हें करना है।”

ऑफ स्पिनर ने कहा, “धोनी शत-प्रतिशत आईपीएल में खेलेंगे लेकिन वह भारत के लिए और खेलना चाहते हैं इसके बारे में दूसरा कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है। क्या वह ऐसा महसूस करते हैं। जहां तक मैं जानता हूं वह नहीं चाहते हैं। उन्होंने खेल लिया है इंडिया के लिए। मुझे नहीं लगता है कि वह अब नीली जर्सी पहनना चाहते हैं।”

हरभजन ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने फैसला कर लिया था कि 2019 विश्व कप में भारत को जो भी आखिरी मैच होगा, वह उनका आखिरी मैच होगा चाहे वह सेमीफाइनल हो या फाइनल। यह मेरा महसूस करना है। कुछ और लोगों ने भी मुझसे ऐसा ही कहा था।”

रोहित ने कहा कि वह और उनके टीम साथी नहीं जानते कि पिछले विश्व कप के बाद से धोनी के मन में क्या चल रहा है। उन्होंने कहा, “हमें कोई खबर नहीं मिली है। विश्व कप का आखिरी मैच पिछले वर्ष जुलाई में था। उसके बाद से हमने कोई खबर नहीं सुनी है इसलिए हमें धोनी के बारे में कुछ पता नहीं है।”