Breaking News

श्रीनगर में कई स्थानों पर एनआईए के छापे

श्रीनगर, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादियों को सुरक्षा चौकियां पार करने में मदद करने के दौरान गिरफ्तार किये गये पूर्व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेंद्र सिंह से जुड़े मामले में गुरुवार को श्रीनगर में तीन स्थानों पर छापे मारे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने आज शहर के बाहरी इलाके जैनाकोट में बशीर अहमद लोन के आवास पर छापा मारा। इससे पहले, किसी भी कानून-व्यवस्था की समस्या से बचने के लिए इलाके में सुबह-सुबह ही सुरक्षा बल और पुलिस के जवान तैनात कर दिये गये। लोन सीमावर्ती शहर उरी के निवासी है, जहां एनआईए ने हाल ही में एक घर पर छापा मारा था।इससे दो दिन पहले एनआईए ने बारामूला के पलहालन पट्टन और उरी में तीन स्थानों पर छापे मारे।

सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने वजीर बाग स्थित जहूर अहमद भट और चटबल स्थित आरिफ अहमद मिस्गर तथा फजल हक के घरों पर भी छापे मारे। गौरतलब है कि देवेंद्र सिंह को 11 जनवरी को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर नावीद मुश्ताक उर्फ ​​बाबू और अल्ताफ के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था जब वह कश्मीर से दिल्ली की ओर आ रहे थे। बाद में मामले को आगे की जांच के लिए एनआईए को सौंप दिया गया। उससे की गयी पूछताछ के आधार पर एनआईए ने दो दर्जन से अधिक घरों और अन्य प्रतिष्ठानों पर छापे मारे और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया।