Breaking News

नासा के वैज्ञानिक ने किया खुलासा,धरती पर आ चुके हैं एलियंस…..

नई दिल्ली,नासा के एक साइंटिस्ट ने कहा है  एलियन धरती का दौरा कर चुके हैं। साइंटिस्ट ने संभावना जताई है कि हो सकता है कि एलियन आए हों और इंसानों ने उन्हें नोटिस नहीं किया हो। उन्होंने इसके पीछे कई वजहें गिनाई हैं। एलियंस की यह यात्रा अति गोपनीय थी। आकार में अति सुक्ष्‍म होने के कारण वह मानव की नजरों से ओझल रहे। वैज्ञानिकों का दावा है कि यह बेहद बुद्धिमान हैं। उनकी यह भविष्‍यवाणी ऐसे समय में आई है जब इंसान बरसों से एलियन की तलाश कर रहा है। मानव के लिए यह अभी भी अबूझ पहेली है। इसके लिए वह कभी दूरबीन से एलियंस की तलाश करता है तो कभी अंतरिक्ष दूरबीन से या यान भेजकर उसे तलाशा जाता है।

क्या पानी से फैल रहा हैं एड्स..?

आज यूपी में हाई अलर्ट जारी,जानिए क्यों…

 सिल्वानो पी कोलंबानो नासा के वैज्ञानिक हैं, इनका दावा है कि एलियंस धरती पर कदम रख चुके हैं। उनका दावा है कि एलियंस मानव की तुलना में कहीं ज्‍यादा बुद्धिमान हैं। उनके पास सुपर ब्रेन है। उनके पास ऐसी अद्भुत तकनीक है, जिसका मानव कल्‍पना नहीं कर सकता है। वह अंतरिक्ष यात्रा में बेहद सक्षम हैं। नासा के इंटेलिजेंट सिस्टम डिवीजन में काम करने वाले सिल्वानो का मानना ​​है कि एलियंस का जीवन मानव के पारंपरिक कार्बन आधारित जीवन और मानवता के इतिहास से एकदम अलग है। उन्‍होंने कहा कि प्रचलित और परंपरागत तकनीक और धारणा से हम एलियंस की सभ्‍यता और संस्‍कृति को नहीं समझ सकते हैं। यानी मानव सभ्‍यता को समझने वाली तकनीक और धारणा से हम एलियंस को नहीं समझ सकते हैं।

बुलंदशहर हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर के परिवार को सीएम योगी ने दी ये बड़ी सहायता…

शिक्षक भर्ती मामले में योगी सरकार को लगा बड़ा झटका….

डॉ कोलंबियानो ने यह सुझाव दिया कि वैज्ञानिकों को अपनी खोज एवं विचारों को और विस्तार देने की जरूरत है। वैज्ञानिकों का इस बात की खोज करनी चाहिए कि आखिर धरती पर पहुंचने वाले अतिरिक्‍त सुक्ष्‍म स्‍थलीय जीव क्‍या पंसद करेंगे। उन्‍होंने अपने यह विचार कैलिफ़ोरिया में आयोजित नासा के ‘बाहरी अंतरिक्ष की खोज’ परियोजना के तहत ‘डीकोडिंग एलियन इंटेलिजेंस’ नामक एक वर्कशॉप में कही।

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया बंद करने जा रही है ये बड़ी सर्विस

दुनिया में पहली बार मृत महिला के गर्भाशय ने दिया स्वस्थ बच्ची को जन्म….

डॉ कोलंबोनो का तर्क है कि वैज्ञानिकों को अन्‍य ग्रहों से मिलने वाले संकेतों पर ध्‍यान देना चाहिए। आधुनिक प्रौद्योगिकी को इस ओर ध्‍यान देना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि धरती से बहुत पुराने ग्रह में रहने वाली सभ्‍यता से हम अंजान हो। उन्‍होंने कहा कि ऐसा हो सकता है कि हम उससे मिलने वाले सिंग्‍नल को पकड़ पाने में अक्षम हो। उन्‍होंने कहा हमारी यही असमर्थता ही एलियंस के अस्तित्‍व की ओर संकेत करती है।

रेलवे ने दिया इन यात्रियों को बड़ा तोहफा, इनके लिए ट्रेन में पहले से सीट होगी रिजर्व

यूपी पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2018, ऐसे देखें ऑनलाइन कटऑफ-नतीजे…

सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र को लेकर कोर्ट ने दिया ये बड़ा फैसला…

अरबों रुपये कमाता हैं ये छोटा सा बच्चा,बस घर बैठे करता है ये काम

UP TET 2018 का परीक्षा का रिजल्ट घोषित,यहां से करें डाउनलोड

पब्लिक प्लेस पर अश्लील हरकत करती हैं ये लड़कियां, एेसे आयीं पकड़ मे..

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली सब्सिडी को लेकर, सरकार का महत्वपूर्ण बयान

रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव…..

SBI दे रहा हैं सस्ते में प्रॉपर्टी, ऐसे करें अप्लाई…

चुनाव आयोग लोकसभा के साथ इन पांच राज्यों मे करा सकता है विधानसभा चुनाव

ये खाता खुलवाएं और पाएं सरका

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com