Breaking News

अपने सपनों और लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें- उपराष्ट्रपति

hamid-ansariनयी दिल्ली ,  उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आज कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर, एनसीसी,  ने युवाओं में साहसिकता की भावना बढ़ाने के साथ ही सामाजिक कार्यों में उल्लेखनीय योगदान दिया है । उपराष्ट्रपति ने एनसीसी कैडेटों को देश के युवाओं का आदर्श बताते हुए कहा कि उनका आचरण अनुकरणीय और न्यायोचित होना चाहिए और उन्हें समर्पण और उत्साह के साथ अपने सपनों और लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहनी चाहिए।
हामिद अंसारी ने  एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर का उद्घाटन करने के बाद कैडेटों के लिए अपने सम्बोधन में युवाओं में नैतिकता की भावना और चरित्र का विकास करने में एनसीसी की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि एनसीसी युवाओं में साहस की भावना विकसित करने के लिए समर्पित है लेकिन साथ ही उसने कैडेटों को एड्स और कैंसर जागरूकताए प्रौढ़ शिक्षा तथा दहेज और नशीले पदार्थों के खिलाफ कार्यक्रमों और अंगदान तथा स्वच्छता अभियान जैसे सामाजिक कार्यों से जोड़कर उनमें सामाजिक जिम्मेदारी की भावना भी भरी है ।
उन्होंने कहा कि एनसीसी देश के युवाओं में चरित्र और नैतिकता की भावना विकसित कर रहा है और वह देश के प्रभाव को बढ़ाने और उसे ऊर्जावान बनाने में सहायक हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि कोई देश शिक्षित है और सकारात्मक बदलाव के लिए अधिक प्रयास करता है तो उस देश को महान बनने से कोई नहीं रोक सकता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *