Breaking News

कोविड मरीजों के लिये हर जिले में स्थापित हो चुका है कॉल सेंटर,जानिए क्या है नंबर

भोपाल,  मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा कि हर जिले में कोविड मरीजों के लिये 1075 कॉल सेंटर स्थापित किया गया है।

श्री सारंग ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों के डीन से चर्चा में कहा है कि मरीज के परिजन कॉल सेंटर पर कॉल कर शासकीय और अशासकीय अस्पतालों में खाली बिस्तर की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर मरीज को भर्ती करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज आयुष, डेन्टल और होम्योपैथी के डॉक्टर एवं पैरामेडिकल स्टॉफ को भी जल्द ही ट्रेंनिग देंगे। इससे अस्पतालों और केयर सेंटरों में स्टॉफ की कमी की पूर्ति हो सकेगी। मेडिकल कॉलेज इस संकट से निपटने के लिये कुछ नवाचार भी करें और अवगत करवाये।

उन्होंने कहा कि एक मई से 18 की उम्र के ऊपर के लोगों को वैक्सीनेशन की आवश्यक तैयारियाँ करने के निर्देश दिये गये है। विस्तृत निर्देश अलग से जारी किये जा रहे हैं। ऑक्सीजन और मेडिकल की आवश्यकतानुसार डिमांड पहले से भेजें। साथ ही ऑक्सीजन टेंकर की सप्लाई स्टेशन से डम्पिंग स्टेशन तक मेपिंग के लिये एक व्यक्ति की ड्यूटी लगाएँ, जो लगातार उसकी मॉनीटरिंग करें। अस्पतालों में मरीजों को अच्छा वातावरण मिले, इसकी हर संभव कोशिश की जाएं।