Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -11.04.2017

लखनऊ,11.04.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

योगी सरकार ने दूसरी कैबिनेट बैठक में लिये, पांच अहम फैसले..

लखनऊ, योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज अपनी दूसरी कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं.  मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में भी प्रदेश के दो करोड़ से अधिक लघु और सीमांत किसानों को फायदा देते हुए उनका एक लाख रुपये तक का कर्जा माफ करने के अहम फैसले सहित भी कई फैसले लिये थे. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज अपनी दूसरी कैबिनेट बैठक की. इसमें कई अहम फैसले लिए गए, जिसके तहत धार्मिक स्थलों को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 असम की अदालत ने केजरीवाल के खिलाफ वारंट जारी किया

गुवाहाटी/नई दिल्ली,  असम की एक अदालत ने मानहानि के एक मामले में इसके समक्ष पेश नहीं होने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि भारतीय जनता पार्टी  के नेता और कारबी एंग्लोंग ऑटोनोमस काउंसिल के कार्यकारी सदस्य सुरजय रोंगफर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल खड़े करने को लेकर पिछले साल दिसंबर में केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था। दिफु जिला अदालत ने इससे पहले केजरीवाल को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मोदी ने ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को समाज सुधारक ज्योतिबा फुले को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और महिलाओं तथा पिछड़ी जातियों की स्थिति में बदलाव लाने में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सराहा। मोदी ने ट्वीट किया, मैं महात्मा फुले को उनकी जंयती पर नमन करता हूं। समाज सुधार, महिला सशक्तिकरण और शिक्षा के संबंध में किए गए उनके प्रयासों से परिवर्तनकारी प्रभाव पड़े। ज्योति बा फुले का महाराष्ट्र में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भारत ने पाक को चेताया, ‘जाधव को फांसी दी गई तो होंगे गंभीर परिणाम’

नई दिल्ली,  भारत ने मंगलवार को पाकिस्तान से चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि पड़ोसी मुल्क में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर अमल होता है तो इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे और द्विपक्षीय संबंध प्रभावित होंगे। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में कहा, मैं पाकिस्तान सरकार को चेताते हुए कहना चाहती हूं कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बजट सत्र सफल, कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित- प्रधानमंत्री मोदी

नयी दिल्ली, बजट सत्र को बेहद सफल करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि संसद में सत्ता पक्ष कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में सफल रही, साथ ही राज्य में हुए चुनाव में भी भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा। बजट सत्र समाप्त होने से एक दिन पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते प्रधानमंत्री ने सुधार और विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

2019 का लोकसभा चुनाव भी मोदी के नेतृत्व में लड़ेगा राजग

चुनावों में ईवीएम के इस्तेमाल को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर 13 अप्रैल को होगी सुनवाई

नई दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल  से ईवीएम को लैस किए बगैर चुनावों में इनके इस्तेमाल को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर वह 13 अप्रैल को सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली पीठ ने समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अताउर रहमान की याचिका पर अलग से सुनवाई करने से इंकार कर दिया जिन्होंने ऐसे ईवीएम से चुनाव कराने की मांग की जिसमें वीवीपीएटी लगा हुआ है। न्यायमूति डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एसके कौल की पीठ ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पीएम मोदी ने दिया बीजेपी सांसदों को ‘हनुमान मंत्र …

ई दिल्ली,  बजट सत्र को बेहद सफल करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि संसद में सत्ता पक्ष कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में सफल रही, साथ ही राज्य में हुए चुनाव में भी भाजपा का प्रदर्शन शानदार रहा। बजट सत्र समाप्त होने से एक दिन पहले भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते प्रधानमंत्री ने सुधार और विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जनता का मूड सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में सकारात्मक है। केंद्र में मोदी के नेतृत्व वाली,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

‘तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं की गरिमा पर पड़ता है असर’

नई दिल्ली,  केंद्र ने उच्चतम न्यायालय से कहा है कि तीन तलाक, निकाह हलाला और बहु विवाह मुस्लिम महिलाओं के सामाजिक स्तर और गरिमा को प्रभावित करते हैं तथा उन्हें संविधान में प्रदत्त मूलभूत अधिकारों से वंचित करते हैं। शीर्ष न्यायालय के समक्ष दायर ताजा अभिवेदन में सरकार ने अपने पिछले रुख को दोहराया है और कहा है कि ये प्रथाएं मुस्लिम महिलाओं को उनके समुदाय के पुरुषों की तुलना में और अन्य समुदायों की महिलाओं की तुलना में असमान एवं कमजोर बना देती हैं। केंद्र ने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भीड़ नियंत्रण के लिए पैलेट गन का विकल्प तलाश रहा है केन्द्र

नई दिल्ली,  केन्द्र ने उच्चतम न्यायालय को बताया है कि वह रबड़ की गोलियों जैसा भीड़ नियंत्रण विकल्प तलाश रहा है लेकिन यह पैलेट गन जैसा घातक नहीं हो जिसे कश्मीर घाटी में हिंसा को शांत करने के लिए अंतिम उपाय के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। अटार्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सोमवार को इन बातों के साथ कहा कि केन्द्र ने पैलेट गनों के अलावा तीखी गंध वाले पानी की बौछार, लेजर डैजलर और मिर्च वाली गोलियों जैसे अन्य विकल्पों पर गौर किया जो विवादित पैलेट गनों की तरह बहुत सफल नहीं पाए गए। इन दलीलों से पहले शीर्ष अदालत ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र: एक सप्ताह के भीतर पारा पहुंचेगा 40 के पार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के अन्य जिलों में मंगलवार सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है। मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह के शुरुआती दो तीन दिन हालांकि गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी लेकिन उसके बाद पारे में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी और यह 40 डिग्री सेल्सियस के पार हो सकता है।उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार उप्र में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा और 16 अप्रैल के बाद पारा 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर दर्ज किया जायेगा जबकि रात का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *