Breaking News

सीमा पार घुसपैठ में आयी इतने फीसदी की भारी कमी -गृह राज्य मंत्री, नित्यानंद राय

नयी दिल्ली , जम्मू.कश्मीर में इस वर्ष सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है और सीमा पार से घुसपैठ की घटनाओं में 43 फीसदी की कमी आयी है।

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आज लोकसभा में एक लिखित जवाब में कहा कि सरकार सीमा पार से घुसपैठ के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है और सुरक्षा बलों के प्रयासों से राज्य में पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की पहली छमाही की तुलना में इस वर्ष अब तक घुसपैठ की घटनाओं में 43 फीसदी की कमी आयी है।

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

श्री राय ने कहा कि केन्द्र सरकार ने सीमा पार घुसपैठ से निपटने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर बहुस्तरीय दृष्टिकोण अपनाया है। इसके तहत अंतर्राष्ट्रीय सीमा तथा नियंत्रण रेखा पर तैनाती बढाना ए सीमा पर बाड़ लगानाए खुफिया तंत्र की मजबूती ए अभियानों में तालमेल और सुरक्षा बलों को अत्याधुनिक हथियारों से लैस करना आदि शामिल है।

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर 2069 किलोमीटर लंबी बाड़ लगाने का निर्णय लिया गया था। इसमें से 2004.666 किलोमीटर बाड़ का काम पूरा हो चुका है और शेष 64.38 किलोमीटर अगले वर्ष मार्च तक पूरा हो जायेगा। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में भी पिछले पांच वर्षों में सुरक्षा स्थिति में काफी सुधार हुआ है और उग्रवादी घटनाओं में 66 फीसदी की कमी आयी है।

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में उग्रवाद से संबंधित 824 घटनाएं हुई थी ए 212 असैनिकों की मौत हुई, 20 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 181 उग्रवादी मारे गये। इस वर्ष अब तक उग्रवाद की केवल 104 घटनाएं हुई ए 16 असैनिकों की मौत हुईए 4 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 02 उग्रवादी मारे गये।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….