Breaking News

Nano से भी छोटी कार इस दिन होगी लॉन्च,जानिए माइलेज, कीमत से लेकर सबकुछ..

नई दिल्ली,  भारत की पहली quadricycle होगी और इसका पूरा डिजाइन और यूटिलिटी कहीं ना कहीं थ्री-व्हीलर रिक्शा और एक चार पहिया वाहन के बीच बैठता हैं.बजाज की Qute की लॉन्चिंग तारीख आ गई है. बजाज क्यूट को भारतीय बाजार में 18 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा. बजाज ने ‘क्यूट’ को सबसे पहले पिछले साल मई में इंडोनेशिया के बाजार में लॉन्च किया था. ‘क्यूट’ एक चौपहिया वाहन है, जो दिखने में कार जैसी है, लेकिन कार नहीं है. अपनी डिजाइन और इस्तेमाल के आधार पर यह क्वाड्रीसाइकिल थ्री-वीलर रिक्शा और कार के बीच के सेगमेंट में जगह बनाएगी. बजाज ऑटो एक्सपोर्ट मार्केट के लिए लंबे समय से भारत में ‘क्यूट कार’ को बना रही है. अब इसे भारतीय बाजार में भी उतारा जा रहा है.

ये बैंक घर खरीदारों को दे रहा है इतने लाख रुपये का डिस्काउंट

बजाज क्यूट देश में क्वाड्रीसाइकिल श्रेणी की पहली गाड़ी है, जिसे सड़क और परिवहन मंत्रालय ने बाजार में उतारने की मंजूरी दी है. हालांकि, क्वाड्रीसाइकिल वाहनों को एक्सप्रेस वे पर उतरने की अनुमति नहीं होती है. क्योंकि, इनकी औसत स्पीड कम होती है तथा इनका निर्माण मुख्य रूप से शहरों में चलाने के लिए किया जाता है.

मंदिर में भजन गाता है ये कुत्ता, हैरान कर देगा वीडियो

बजाज ऑटो ने क्वाड्रीसाइकिल श्रेणी की ‘क्यूट’ को 2012 में दिल्ली में आयोजित ऑटो शो में ‘आरई60’ के नाम से पेश किया था. देश में क्वाड्रीसाइकिल वाहनों को मंजूरी नहीं मिलने के कारण इस वाहन को बाजार में लॉन्च नहीं किया गया था. अब, जून 2018 में केंद्र सरकार ने क्वाड्रीसाइकिल की अलग श्रेणी को सूचीबद्ध कर इसे मंजूरी प्रदान कर दी है और 5 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिर इसे भारतीय सड़कों पर उतारने की मंजूरी मिल ही गई.

दुनिया की सबसे खतरनाक चिड़िया को आया गुस्सा,अपने मालिक के साथ किया ये काम…