Breaking News

उद्योग अधिक रोजगार देने में बने समर्थ – निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री

नयी दिल्ली , वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उद्योग जगत से अधिक रोजगार देने में समर्थ बनने की अपील करते हुये कहा है कि मोदी सरकार ने वर्ष 2014 से उद्योग आधारित कई पहल किये हैं जिससे कारोबारी माहौल में सुधार हुआ है।

बच्चे की मौत, हाथियों ने किया अंतिम संस्कार, देखे वीडियो…

श्रीमती सीतामरण ने उद्योग, सेवा और व्‍यापार समूहों के प्रतिनिधियों के साथ दूसरी बजट पूर्व चर्चा में सरकार ने 2014 से ही उद्योग से संबंधित अनेक पहलों की शुरुआत की है जिससे कारोबारी माहौल में सुधार हुआ है। मौजूदा नियमों को सरल और तर्कसंगत बनाने के बारे में ज्‍यादा जोर दिया गया है। शासन को अधिक प्रभावी बनाने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी को अपनाया गया है। वित्त मंत्री ने कहा कि भारत के कुल कार्यबल का 24 प्रतिशत औद्योगिक क्षेत्र में कार्यरत है। इसलिएए जनसांख्यिकीय विविधता का पूरा लाभ उठाने के लिए उद्योग को अधिक से अधिक कार्यबल को समायोजित करने में समर्थ होना चाहिए।

सुराही से बनाएं AC जैसी हवा देने वाला कूलर,जानिए कैसे….

इस बैठक में वित्त राज्‍य मंत्री अनुराग ठाकुर, वित्त सचिव सुभाष सी0 गर्ग, व्‍यय सचिव गिरीश चन्‍द्र मुर्मू, राजस्‍व सचिव अजय नारायण पांडे, वित्तीय सेवाओं मामलों के सचिव राजीव कुमार, दीपम सचिव अतनू चक्रवर्ती, पर्यटन सचिव योगेन्‍द्र त्रिपाठी, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे, उद्योग और आंतरिक व्‍यापार संवर्धन विभाग के सचिव रमेश अभिषेक, वाणिज्‍य विभाग के सचिव अनूप वधावन, केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्डके अध्‍यक्ष प्रमोद चंद्र मोदी , केन्द्रीय अप्रत्यक्ष एवं सीमा शुल्क बोर्ड के अध्यक्ष पीण्के0दास तथा मुख्य आर्थिक सलाहकार केण्वी0 सुब्रमण्यम और वित्त मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे।

मात्र इतने रुपए में मिल रहा है सबसे ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर

भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को बढ़ावा देने दृष्टिकोण से उद्योग सेवा और व्‍यापार क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने औद्योगिक क्षेत्र, भूमि सुधार, विशेष आर्थिक क्षेत्र, औद्योगिक नीति, अनुसंधान और विकास में निवेश, कर सरलीकरण, पर्यटन क्षेत्र की संभवानाओं को बढ़ाने, प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेशए वस्‍तु और सेवा कर, पूंजी लाभ कर, कॉरपोरेट कर, एमएसएमई क्षेत्र, ई.कॉमर्स, कौशल विकास, शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल क्षेत्रए स्‍टार्टअप, मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र तथा खाद्य विनिर्माण उद्योग के बारे अपने सुझाव दिये।

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

उद्योग की ओर से सीआईआई के अध्यक्ष विक्रम एस किर्लोस्कर, फिक्की के अध्यक्ष संदीप सोमानी, एसोचैम के अध्यक्ष बालकृषण गोयनका, रत्न एवं आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल, फिसमी के अध्यक्ष अनिमेष सक्सेना, भारतीय महिला उद्यमी परिसंघ की अध्यक्ष रजनी अग्रवाल, चमड़ा निर्यात परिषद के अध्यक्ष पनारुना अकील अहमद और भारतीय निर्यात संगठनों के महासंघ के महानिदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजय सहाय तथा अन्य लोग मौजूद थे।

एजेंसी से मुफ्त में ले सकते हैं गैस सिलेंडर का रेगुलेटर…

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….

इंडियन ऑयल दे रहा है 12 लाख की कार जीतने का मौका…

चाॅकलेट खाने से हुई बच्‍चे की मौत….