Breaking News

कार्बेट पार्क के जिप्सी मालिकों पर शासन सख्त, नोटिस जारी

नैनीताल,  पर्यटकों के साथ कार्बेट पार्क के नाम पर हो रही कथित धोखाधड़ी के मामले में कार्बेट टाइगर रिजर्व के फील्ड निदेशक की ओर से 62 जिप्सी चालकों को नोटिस जारी करने के आदेश दिये गये हैं। जिप्सी मालिकों से तीन के दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी हो सकती है।

एजेंसी से मुफ्त में ले सकते हैं गैस सिलेंडर का रेगुलेटर…

बच्चे की मौत, हाथियों ने किया अंतिम संस्कार, देखे वीडियो…

सीटीआर के कार्यवाहक फील्ड निदेशक संजीव चतुर्वेदी ने बताया कि कार्बेट पार्क आने वाले पर्यटकों की शिकायत पर जिप्सी मालिकों को नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि कार्बेट पार्क के नाम पर कुछ जिप्सी मालिक पर्यटकों को सीताबनी क्षेत्र में घुमाने ले जा रहे हैं।रामनगर का सीताबनी क्षेत्र कार्बेट पार्क का हिस्सा नहीं है। उन्होंने बताया कि ज्यादा मुनाफा कमाने के नाम पर कुछ जिप्सी मालिक ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि इससे कार्बेट पार्क आने वाले पर्यटकों को जिप्सी भी उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

सुराही से बनाएं AC जैसी हवा देने वाला कूलर,जानिए कैसे….

मात्र इतने रुपए में मिल रहा है सबसे ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर

उन्होंने यह भी बताया कि लगातार आ रही शिकायत के बाद उन्होंने मामले का संज्ञान लिया और सीटीआर के वार्डन को 62 जिप्सी मालिकों को नोटिस जारी करने को कहा है। उन्होंने कहा कि उन्हें तीन दिन के अंदर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। सीटीआर में पर्यटकों को घुमाने के लिये 259 जिप्सियां पंजीकृत हैं। उन्हें कार्बेट पार्क के अंदर पर्यटकों को घुमाने की अनुमति प्रदान की गयी है। साथ ही पार्क प्रशासन की ओर से पर्यटकों की सुविधा के लिये सभी चीजों के दाम तय किये गये हैं।

भगवान गणेश की मूर्ति से निकला पसीना…

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….

इंडियन ऑयल दे रहा है 12 लाख की कार जीतने का मौका…

चाॅकलेट खाने से हुई बच्‍चे की मौत….