Breaking News

सरकार ने त्यौहार पर लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए की ये बड़ी व्यवस्था…

लखनऊ, सरकार ने त्यौहार पर लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए की ये बड़ी व्यवस्था की है। यूपी परिवहन निगम 5 से 11 नवंबर तक तीन हजार स्पेशल बसें चलाएगा। इनमें दिल्ली और लखनऊ से पूर्वांचल तक चलने वाली नॉनस्टाप बसें भी शामिल हैं। इसके लिए दिल्ली के आसपास से अतिरिक्त बसें सेवा में ली जाएंगी।

इंजीनियरिंग छात्रों को दे रहा निशुल्क कोचिंग 11 साल का ये बच्चा

सरकार देगीं इन सरकारी कर्मचारियों को स्मार्टफोन….

इसके अलावा दिवाली पर अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश निरस्त रहेंगे। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक पी गुरु प्रसाद के मुताबिक, प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं सेवा प्रबंधकों को बृहस्पतिवार को सर्कुलर भेज दिया गया है। इसमें बस अड्डे, डिपो एवं वर्कशाप में अधिकारियों एवं कर्मियों की ड्यूटी लगाकर उसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजने को कहा गया है। खासतौर पर धनतेरस से ही साधारण सेवा, जनरथ, एसी बसों का अतिरिक्त रूप से इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा ने किया बड़ा खुलासा,बताया अखिलेश- शिवपाल में से किसकों चुनेगीं

त्यौहार पर रेल यात्रियों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा परिवर्तन

प्रबंध निदेशक ने कहा कि लगातार सात दिन ड्यूटी करने वाले ड्राइवर एवं कंडक्टर को प्रोत्साहन धनराशि दी जाएगी। इन्हें रोज तय किलोमीटर तक 300 रुपये प्रोत्साहन भत्ता मिलेगा। इसमें ग्रामीण 300 किमी, उपनगरीय 250 किमी एवं नोएडा, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में 250 किमी. का संचालन शामिल हैं। वहीं, जो ड्राइवर एवं कंडक्टर तय मानक से अधिक बस चलाएंगे तो उन्हें 350 रुपये रोज और अधिकतम 2800 रुपये मिलेंगे।

फर्जी मुठभेड़ के शिकार, जितेंद्र यादव को लेकर आयोग, योगी सरकार पर हुआ सख्त, दिये ये आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर, अखिलेश यादव ने ली कुछ यूं चुटकी

प्रबंध निदेशक ने बस अड्डे पर तैनात कर्मियों एवं पर्यवेक्षकों के खर्च के लिए अतिरिक्त रूप से धनराशि स्वीकृत की है। इसमें गाजियाबाद क्षेत्र को 25,000 , मुरादाबाद, मेरठ, बरेली, एवं लखनऊ क्षेत्र को 10-10 हजार एवं अन्य को 5-5 हजार रुपये किए गए हैं।