Breaking News

विशेष जागरूकता अभियान से, डेंगू के मामलों का स्तर इस साल रहा ‘‘न्यूनतम’’

नयी दिल्ली,   विशेष जागरूकता अभियान से पिछले पांच साल की तुलना में इस साल डेंगू के मामलों का स्तर ‘‘न्यूनतम’’ रहा है। दिल्ली सरकार ने यह दावा किया है। जारी नवीन आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में इस साल डेंगू के 644 मामले सामने आए जबकि पिछले साल इस तरह के 1020 मामले सामने आए थे।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

एक बयान में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्लीवासी इस साल डेंगू को हराने के लिए तैयार है । मंत्री ने लोगों से ध्यान रखने को कहा कि वो लगातार जांच करें कि उनके घर और आसपास कहीं भी पानी जमा नहीं हो क्योंकि वहां पर एडीस मच्छरों का लार्वा पनप सकता है ।जैन ने कहा, ‘‘दिल्ली इस साल डेंगू को हराने के लिए तैयार है। ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि इस साल अब तक डेंगू का मामला पिछले पांच साल में न्यूनतम रहा है। मैं हर किसी से अगले कुछ हफ्ते के लिए रोकथाम जागरूकता पहल की अपील करता हूं।’’

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….

नगर निगम द्वारा 19 अक्टूबर तक के जारी आंकड़ों के मुताबिक इस साल डेंगू से एक भी मौत नहीं हुई । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मच्छर जनित बीमारी का प्रसार रोकने के लिए एक सितंबर को ‘10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान शुरू कर दिल्ली के लोगों को दस हफ्तों के लिए हर रविवार 10 मिनट तक अपने आसपास जमा पानी को देखने और उसे हटाने को कहा था।

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम