इस आईआईटी का हीरक जयंती समारोह, कुछ इस तरह मनायेंगे पूर्व छात्र

नयी दिल्ली, भारत की एक आईआईटी का हीरक जयंती समारोह उसके पूर्व छात्र, , कुछ अलग तरह से मनायेंगे।यह पहला अवसर होगा जब देश के किसी शैक्षणिक संस्थान के छात्र इतने बड़े पर अपनी हीरक जयंती मनायेंगे। आईआईटी मद्रास के साढ़े तीन हज़ार से अधिक पूर्व छात्र दुनिया के 83 शहरों में अपने संस्थान की हीरक जयंती समारोह 13 जुलाई को मनाएंगे।

बाघों के हमले से दुनिया के सबसे बड़े रिंग मास्टर की मौत…

इस जानवर के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, ये है कीमत

1959 में स्थापित आईआईटी मद्रास विश्व की क्यूएसएस रैंकिंग में टॉप तीन सौ संस्थानों में शामिल है। इसकी स्थापना के 60 साल होने पर इसके पूर्व छात्र चेन्नई के अलावा दिल्लीए मुम्बईए पुणे और बेंगलुरु में अनेक आयोजन कर रहे हैं। इसके अलावा हांगकांगए हेलसिंकीए टोरंटोए सिडनी और बर्लिन जैसे शहरों में भी इससे जुड़े आयोजन किये जा रहे हैं। आईआईटी मद्रास के पूर्व छात्रसंघ के साथ मिलकर यह आयोजन किया हैं। इसके आयोजन में इस संस्थान के प्रथम बैच के भी छात्र होंगे।

इन कपड़ो को पहनकर नहीं कर सकेंगे इमामबाड़ा का दीदार…

यूपी में ये छोटी सी दुकान में कचौड़ी बेचने वाला निकला करोड़पति…

आईआईटी मद्रास के निदेशक प्रोण्भास्कर राममूर्ति का वीडियो सन्देश सभी शहरों में प्रसारित किया जायेगा। अमेरिका में आईआईटी मद्रास के पूर्व छात्र 60 साल के इतिहास पर एक डॉक्यूमेंटरी दिखायेंगे। भारत में राष्ट्रीय रैंकिंग में आईआईटी मद्रास इस बार प्रथम स्थान पर रहा। इसने छह साल में 183 स्टार्टअप शुरू किये हैं जिनकी बाज़ार में कीमत छह हज़ार करोड़ रुपये होगी और तीन हज़ार लोगों को नौकरियां मिली हैं। दुनिया के 18 देशों के छात्र यहाँ पढ़ते हैं, इसमें 580 से अधिक शिक्षक कार्यरत हैं। इसके रिसर्च पार्क के कार्यों से नवाचार एवं अनुबंध को बढ़ावा मिला है। इसके छात्र दुनिया भर में उच्च पदों पर आसीन हैं और देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

घर के दरवाजे पर चढ़ रहा था ये विशालकाय जानवर, लोग के उड़ गये होश…

इन तीन लोगों ने किया इस जानवर के साथ सामूहिक बलात्कार

एक छोटे से कीड़े ने रुक दी दर्जनों ट्रेनें….

इस मंदिर में मिली महिला की सिर कटी लाश, नरबलि की आशंका

एसी में रहने से होती है ये बीमारी,इन चीजों से भी बनाएं दूरी

अब ये लोग कर सकेंगे फ्री मे हवाई यात्रा….